उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुजफ्फरनगर: फीस को लेकर धमकी देने वाले स्कूल प्रबंधक पर FIR दर्ज

By

Published : Sep 29, 2020, 10:02 PM IST

यूपी के मुजफ्फरनगर में एक स्कूल प्रबंधक द्वारा स्कूल की फीस जमा न करने पर एक पिता को बच्चे को मारने और मकान तोड़ने की धमकी देने का मामला सामने आया है, जिसके बाद अभिभावकों ने आला अधिकारियों को शिकायती पत्र देते हुए प्रबंधक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

स्कूल प्रबंधक पर मुकदमा दर्ज.
स्कूल प्रबंधक पर मुकदमा दर्ज.

मुजफ्फरनगर: कोरोना महामारी में सात माह के लॉकडाउन में स्कूल बंद होने के बाद शासन और कोर्ट ने भी स्कूल प्रशासन पर छात्रों के अभिभावकों से फीस के लिए दबाव न डालने के निर्देश दिए थे, लेकिन कोर्ट और मुख्यमंत्री के निर्देशों के बाद भी स्कूल संचालक अभिभावकों पर लगातार फीस देने का दबाव बना रहे हैं. ताजा मामला जनपद मुजफ्फरनगर की खतौली कोतवाली क्षेत्र का है, जहां मोहल्ला दयाल पुरम में स्थित लाल दयाल पब्लिक स्कूल के प्रबंधक राजबीर सिंह पर स्कूल में पढ़ने वाली कक्षा सात की दो सगी बहनों के परिजनों ने गंभीर आरोप लगाते हुए खतौली कोतवाली में तहरीर देकर स्कूल प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

इस मामले में स्कूल प्रबंधक और छात्राओं के पिता का फोन पर बातचीत का एक ऑडियो भी सोशल मिडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें लाल दयाल पब्लिक स्कूल के प्रबंधक व पूर्व कांग्रेस नेता राजवीर सिंह उर्फ टीटू छात्राओं के पिता मुकेश कुमार को सीधे-सीधे धमकी दे रहे हैं. प्रबंधक बच्चों को असुरक्षित करने और मकान तुड़वाने की धमकी देते सुनाई पड़ रहे हैं. वायरल ऑडियो में प्रबंधक उससे फीस की रकम 40,700 की मांग कर रहा है, जबकि छात्राओं के पिता ऑडियो में साफ-साफ कह रहा है कि उसने स्कूल की प्रधानाचार्य के पास पैसे जमा कर छात्राओं का टीसी लेकर उनका एडमिशन दूसरे स्कूल में करा दिया है. बहरहाल पुलिस ने पीड़ित परिजनों की शिकायत पर स्कूल प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी है.

छात्राओं की मां ने दी जानकारी
छात्राओं की मां रेनू ने इस मामले में बताया कि हमारे बच्चे शुरू से ही लाल दयाल पब्लिक स्कूल में पढ़ रहे हैं, लेकिन अब हमने उन्हें वहां से निकाल लिया और दूसरे स्कूल में एडमिशन करा दिया है, क्योंकि वहां का मैनेजमेंट अच्छा नहीं है. हर महीने टीचर्स बदले जाते हैं. अब हमने बच्चों का एडमिशन दूसरी जगह करा लिया है, तो हमारे पास लगातार फोन आ रहे हैं. ब्लैकमेल किया जा रहा है. फीस देने का दबाव बनाया जा रहा है, जबकि हमारे पास सारे प्रूफ हैं कि हमने फीस जमा कर दी है. हमें धमकी दी जा रही है कि तुम्हारा मकान तोड़ देंगे, तुम्हें जेल में भिजवा देंगे. तरह-तरह की धमकी दी जा रही है. हमने उनके खिलाफ मुकदमा कराया है. हम पुलिस प्रशासन से चाहते हैं कि हमें सुरक्षा प्रदान की जाए.

एसपी क्राइम ने कहा
इस मामले में एसपी क्राइम दुर्गेश सिंह ने बताया कि खतौली में लाल दयाल पब्लिक स्कूल है. उसके प्रबंधक राजवीर सिंह उर्फ़ टीटू के खिलाफ मुकेश नाम के युवक ने आरोप लगाया है. उसकी बच्चियों को धमकाना, 40000 रुपयों की मांग, मकान तुड़वाने और जान से मारने की धमकी दे रहा था. मामले में अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है. जांच की जा रही है, जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details