उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य ने कोरोना महामारी में प्रभावित बच्चों को बांटे लैपटॉप

By

Published : Jun 22, 2022, 8:41 PM IST

मुजफ्फरनगर में कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य ने कोरोना महामारी में प्रभावित हुए बच्चों को लैपटॉप भी वितरित किए. उन्होंने कहा कि जनपद में महिलाओं और बच्चों के हित में कार्य किए जा रहे हैं.

ETV BHARAT
कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य

मुजफ्फरनगर:महिला कल्याण, बाल विकास और पुष्टाहार महिला कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य बुधवार को मुजफ्फरनगर पहुंची. इस दौरान उन्होंने विकास भवन में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और कोरोना महामारी में प्रभावित हुए बच्चों को लैपटॉप भी वितरित किए. इसके बाद मंत्री ने सम्बंधित अधिकारियों से सरकार की योजनाओं पर किए गए कार्यों की भी जानकारी ली और कड़ाई से शासन के आदेशों का पालन करने के निर्देश दिए है.

जानकारी देते हुए कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य

कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्य ने बताया कि मुजफ्फरनगर में लगातार महिलाओं और बच्चों के हित में कार्य किए जा रहे हैं. मुजफ्फरनगर में बाकी जिलों के मुताबिक कई व्यवस्थाएं अच्छी हो गई. सामूहिक विवाह, गर्ल्स हॉस्टल, किशोर संप्रेक्षण गृह में बच्चों को अच्छी एक्टिविटी से जोड़ने और उनके टैलेंट को बाहर निकालने जैसी व्यवस्थाओं पर लगातार जोर दिया जा रहा है.

इसके अलावा पुष्टाहार पर भी अच्छा काम किया जा रहा है. महिला कल्याण के लिए भी अलग-अलग योजनाओं से महिलाओं को लाभान्वित किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पेंशन, उज्ज्वला गैस, आवास और शौचालय के लिए काफी काम किया गया. सरकार उन बच्चों को 4 हजार रुपये महीना दे रही है, जिन्होंने कोरोना काल में अपने माता या पिता को खो दिया.

यह भी पढ़ें-चीनी मिलें नहीं कर रहीं गन्ना भुगतान, किसानों को हो रही परेशानी: धर्मेंद्र मलिक

बेबी ने कहा कि प्रधानमंत्री का सपना है कि बच्चों में जो टैलेंट है वो बाहर आए. इसके लिए उन्हें शुरू से ही ट्रेनिंग दी जाए ताकि वह मुख्य धारा से जुड़े. बता दें कि कार्यक्रम के दौरान महिला कल्याण मंत्री बेबी रानी मौर्य ने कोरोना महामारी से प्रभावित 10 छात्र-छात्राओं को स्मार्ट लैपटॉप वितरित किए और उनके उज्वल भविष्य की कामना की.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details