उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुजफ्फरनगर: पीएम आवास योजना में धांधली का आरोप, दलाल ने मांगे 25 हजार रुपये

By

Published : Jan 9, 2020, 10:23 AM IST

यूपी के मुजफ्फरनगर में सईद अहमद नामक व्यक्ति ने प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत लोन कराया था, जिसमें उसकी रकम भी आ गई है. सईद का आरोप है कि इस्तखार नाम का व्यक्ति उससे 25 हजार रुपये की मांग कर रहा है.

etv bharat
पीएम आवास योजना में धांधली का आरोप

मुजफ्फरनगर: जिले के कोतवाली क्षेत्र स्थित किदवईनगर में सईद अहमद नामक व्यक्ति ने प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत लोन कराया था. उसकी रकम भी आ गई है, लेकिन सईद का आरोप है कि इस्तखार नाम का व्यक्ति उससे 25 हजार रुपये की मांग कर रहा है. 10 हजार देने के बाद लोन कैंसिल कराने की धमकी दे रहा है. पीड़ित व्यक्ति ने इसकी शिकायत पीएम शहरी आवास योजना के जिला कॉर्डिनेटर से की. इस पर कॉर्डिनेटर ने अपना पत्र लगाकर आरोपी दलाल के खिलाफ मुकदमा लिखने के आदेश कर दिए हैं.

पीएम आवास योजना में धांधली का आरोप.

पीड़ित व्यक्ति ने जानकारी देते हुए बताया
पीड़ित ने बताया कि प्रधानमंत्री योजना से हमारा मकान बन रहा है. हमने फार्म भरा था, उसमें एक दलाल इस्तखार नाम का एक व्यक्ति कह रहा है कि 25 हजार लूंगा और तुम्हारा मकान बनवा दूंगा. उसने पहली किस्त में 10 हजार तो ले लिए. बाद में हमें पता लगा कि किसी को कोई रूपये नहीं देने हैं. इस योजना में किसी को पैसे लेने का कोई हक नहीं बनता. फिर दोबारा उस दलाल का फोन आया और हमने पैसा देने से मना कर दिया. हमने कहा कि इस योजना में कोई पैसे नहीं लिए जा रहे हैं और न कोई सरकारी आदमी ले रहा है. आपने हमसे 25 हजार रुपये कैसे ले लिया. इसके बाद उसने कहा कि मैं तुमसे 15 हजार रुपये लेकर दिखाऊंगा और तुम्हें 15 हजार देने पड़ेंगे. इस तरह की धमकी दे रहा है कि तुम्हारे मकान को कैंसिल करा दूंगा.

प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के जिला कॉर्डिनेटर ने जानकारी देते हुए बताया
प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के जिला कॉर्डिनेटर विशाल त्यागी ने बताया कि अभी मेरे पास 1 लाभार्थी आए हैं, जिनका नाम है मोमिना पति का नाम सईद. उन्होंने मुझे अवगत कराया है कि उनसे एक दलाल पलडा गांव का रहने वाला 10 हजार रुपये हड़प लिए हैं. इसके साथ ही 15 हजार रुपये की और मांग की जा रही है. यह मामला भी मेरे संज्ञान में आया है. उस पर मैं अपनी एक जांच लगाकर थाने में तहरीर दे रहा हूं.

उन्होंने बताया कि उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही पीड़ित परिवार के पैसे वापस दिलाए जाएंगे. मैं सभी लाभार्थियों को यह कहना चाहता हूं कि इस योजना में किसी भी व्यक्ति को किसी भी तरह का पैसा नहीं देना है. अगर आपसे कोई भी व्यक्ति इस योजना के नाम पर अवैध वसूली में उगाई करता है तो इसकी शिकायत कार्यालय में आकर करें या सीधे 112 नंबर पर शिकायत कर सकते हैं. इस योजना में कोई पैसा नहीं लिया जाता है, यह पूर्णतया नि:शुल्क है.

इसे भी पढ़ें-भदोही: ग्राम सेवक की नियुक्ति में धांधली का आरोप, प्रशासन के खिलाफ फुटा लोगों का गुस्सा

ABOUT THE AUTHOR

...view details