उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चंदौली में आकाशीय बिजली की कहर, तिरपाल बांध रहे युवक की चपेट में आने से मौत

By

Published : Sep 2, 2022, 8:31 PM IST

चंदौली में अलग-अलग हिस्सों में शुक्रवार की दोपहर झमाझम बारिश हुई. इस दौरान क्षेत्र के कांटा साइफन के समीप पिकअप वाहन को तिरपाल से ढक रहा युवक आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया.

Etv Bharat
चंदौली में आकाशीय बिजली की कहर

चंदौली: जिले के अलग-अलग हिस्सों में शुक्रवार की दोपहर झमाझम बारिश हुई. इस दौरान क्षेत्र के कांटा साइफन के समीप पिकअप वाहन को तिरपाल से ढक रहा युवक आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया. इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. घटना के बाद आस-पास के लोग जमा हो गए और युवक के परिजनों को घटना की सूचना दी. मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया. वहीं, सूचना पर पहुंची पुलिस ने जद्दोजहद के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

बताया जा रहा है कि, कांटा गांव निवासी छन्नू गुप्ता मालवाहक पिकअप वाहन पर बतौर खलासी का काम करता था. शुक्रवार को पिकअप कांटा साइफन के पास चंदौली-चकिया मार्ग किनारे खड़ी थी. तभी अचानक बारिश होने लगी. पिकअप पर लदे सामान को भींगने से बचाने के लिए छन्नू पिकअप को तिरपाल से ढंक रहा था. तभी तेज आवाज के साथ गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया. जब तक आस-पास के ग्रामीण कुछ कर पाते गंभीर रूप से झुलने के कारण उनकी मौत हो चुकी थी.

इसे भी पढ़ेंःआकाशीय बिजली की चपेट में आने से 4 की मौत, सीएम योगी ने जताया शोक
दूसरी तरफ स्थानीय थाना पुलिस और लेखपाल भी मौके पर पहुंच गए. लेकिन परिजनों और ग्रामीणों ने पुलिस को शव लेने से रोक दिया. ग्रामीण पीड़ित परिजनों को मुआवजा राशि देने का मांग कर रहे थे. अफसरों द्वारा मुआवजा देने के आश्वासन पर ग्रामीण माने, तब जाकर पुलिस ने शव का पंचनामा कर अंत्य परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेज आगे की कार्रवाई में जुट गयी. मृतक अपने परिवार का कमाऊ सदस्य था, जिसकी मौत से परिजनों पर आर्थिक संकट गहरा गया है.

गौरतलब है कि, पिछड़े जिले चंदौली में आकाशीय बिजली का कहर लगातार देखने को मिल रहा है. पिछले तीन दिनों में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 4 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, इस सीजन की बात करें तो 15 से ज्यादा लोगों की मौतें आकाशीय बिजली की चपेट में आने से हुई है, जिसका सिलसिला लगातार जारी है.

इसे भी पढ़ेंःमिर्जापुर में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 4 बच्चे झुलसे, दो की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details