उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

केंद्रीय मंत्री महेंद्र पांडेय ने चंदौली को दी 22 परियोजनाओं की सौगात, बोले-पर्यटन का केंद्र बनेगा मार्कंडेय महादेव मंदिर

By

Published : Jul 18, 2023, 6:19 PM IST

केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय ने अपने संसदीय क्षेत्र को 5 करोड़ की योजनाओं की सौगात दी है. वहीं, केंद्रीय मंत्री ने मार्कंडेय महादेव मंदिर को पर्यटन बनाने के लिए गेस्ट हाउस की आधार शिला रखी.

Etv Bharat
Etv Bharat

चंदौली:केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय चुनावी मोड में नजर आ रहे है. पिछले 3 दिनों से लगातार लोकसभा क्षेत्र में भ्रमणशील है और जनसंपर्क अभियान में जुटे हुए है. इस दौरान क्षेत्र के विकास जुड़ी योजनाओं में तेजी लाने के साथ ही नए कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास कर रहे हैं. इसी क्रम में मंगलवार को महेंद्र पांडेय ने अपने संसदीय क्षेत्र को 5 करोड़ की सौगात दी है.

एक तरफ जहां सावन के महीने में काशी बम-बम बोल रहा है. ऐसे में लाखों श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र मार्कंडेय महादेव मंदिर कैथी स्थित डाक बंगला के विस्तार कराया जा रहा है. जिसके लिए एक करोड़ 62 लाख 45 हजार रुपये प्रस्तावित किए गए है. केंद्रीय मंत्री महेन्द्र पांडेय ने मंगलवार को इसी डाक बंगले विस्तार के लिए चार कमरों के नए भवन की आधारशिला रखी. वहीं, गेस्ट हाउस के अलावा 2 करोड़ 44 लाख रुपये की लागत से निर्मित अन्य परियोजनाओं का वैदिक मंत्रोच्चार से शिलान्यास किया गया.

बता दें कि अतिथि भवन में चार वीआईपी सुइट, ड्राइंग हाल, मीटिंग हाल, किचन, वाहन पार्किंग, चालक रूम, नौकर रूम के साथ अन्य सुविधाएं होंगी. बाद में कमरों की संख्या बढ़ाई जाएगी. ताकि दूर दराज से आने वाले लोगों को बेहतर सुविधा मिल सके. पर्यटन की दृष्टि से सांसद निधि से 31 लाख रुपये से निर्मित अन्य विविध कार्य व 49 लाख से दो सड़कों का भी शिलान्यास किया गया है.

इसके अलावा संसदीय क्षेत्र अंतर्गत अजगरा विधानसभा क्षेत्र के लिए दो करोड़ बारह लाख 43 हजार से आठ विभिन्न मार्गों लोकार्पण व शिलान्यास किया गया. इसके अलावा 96 लाख 72 हजार रुपये से 18 हाई मास्क, एक विद्यालय में वाटर कूलर, चोलापुर सीएचसी में अल्ट्रासाउंड मशीन, दो इंडिया मार्का हैंडपंप सहित कुल 22 परियोजनाओं का लोकार्पण किया गया. इसके बाद केंद्रीय मंत्री ने मार्कंडेय महादेव मंदिर में जाकर जलाभिषेक किया साथ ही व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मार्कंडेय महादेव धाम जल्द ही पर्यटन का बड़ा केंद्र बनकर उभरेगा.

यह भी पढ़ें: कैबिनेट मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय बोले, अखिलेश यादव की चुनाव में हार की खीझ अभी गई नहीं

यह भी पढ़ें: युवाओं के सुनहरे भविष्य के लिए सरकार की ओर से लाई गई महत्वाकांक्षी योजना अग्निपथ: केंद्रीय मंत्री

यह भी पढ़ें: यूपी के दौरे पर केंद्रीय मंत्री, महेंद्र पांडेय पहुंचे चंदौली तो डॉ. जितेंद्र सिंह ने किया मैनपुरी का दौरा

ABOUT THE AUTHOR

...view details