उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

साकिब हत्याकांड पर सियासत: सपा और कांग्रेस नेताओं ने एसपी से की जल्द खुलासे की मांग, कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 8, 2023, 10:38 PM IST

चंदौली के साकिब हत्याकांड को लेकर सियासत तेज हो गई है. सकलडीहा विधायक ने एसपी से मुलाकात कर मामले के जल्द खुलासे की मांग की है. वहीं, कांग्रेस नेता ने भी पीड़ित परिवार से मुलाकात कर आश्वासन दिया.

सकलडीहा विधायक
सकलडीहा विधायक

सकलडीहा विधायक के नेतृत्व में एसपी से मिला प्रतिनिधिमंडल

चंदौली: मुगलसराय के लोको कॉलोनी में रक्तरंजित युवक के शव मिलने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. शकिब की हत्या के बाद विपक्ष जिले में कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े करने के साथ ही सरकार पर हमलावर हो गया है. सकलडीहा विधायक के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को एसपी डॉ. अनिल कुमार से मुलाकात की. लोगों ने अलीनगर थानाक्षेत्र में साकिब के हत्या के खुलासे के लिए आवाज उठाई. आरोप लगाया कि घटना के पांच दिन बाद भी पुलिस की चार टीमें हवा में तीर मार रही हैं. वहीं, चेतावनी दी कि जल्द खुलासा नहीं हुआ तो आंदोलन की रणनीति बनाई जाएगी. वहीं, एसपी ने लोगों को आश्वस्त किया कि आरोपियों की गिरफ्तारी और खुलासे के लिए टीमें जुटी हैं.

विधायक प्रभुनारायण सिंह यादव पीड़ित परिवार से मिले

4 नवंबर को लोको कॉलोनी में मिला था शवःगौरतलब है, अलीनगर थानाक्षेत्र के इस्लामपुर निवासी मो. साकिब नेहाल का खून से लथपथ शव 4 नवंबर को लोको कालोनी के पास पुराने डाकघर के जर्जर भवन में मिला था. साकिब के शरीर पर कई जगह चोट के निशान बने हुए थे. पुलिस शव को कब्जे में लेने के साथ ही मामले की जांच में जुट गई थी. एसपी डॉ.अनिल कुमार ने चार टीमों को लगाकर हत्या के मामले के खुलासे की जिम्मेदारी दी. लेकिन 5 दिन गुजरने के साथ ही इस ब्लाइंड मर्डर के संबंध में पुलिस के पास अभी तक कोई सुराग नहीं हैं.

सपा विधायक ने दी चेतावनीःसकलडीहा विधायक प्रभुनारायण सिंह यादव ने बताया कि 5 दिन पहले अलीनगर में हुई हत्या के संबंध में एसपी चन्दौली से मिलकर निष्पक्ष जांच और जल्द खुलासे की मांग की है. जिले में अपराधी बेखौफ है, लगातार घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है. घर के बरामदे में बैठे व्यापारी से लूट हो जा रही है. आए दिन आपराधिक घटनाएं हो रही है. शहर के अंदर घटना को अंजाम देकर अपराधी फरार हो जाते है. जो पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करता है. इसी संबंध में एसपी से सकारात्मक रूप से बात हुई है. उन्होंने मामले की निष्पक्षता से जांच कराकर दोषियों को जेल भेजने का आश्वासन दिया है. विधायक ने कहा समाजवादी पार्टी पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए खड़ी है. अगर पुलिस ने मामले में जरा भी लापरवाही की तो सपा कार्यकर्ता चुप नहीं रहेंगे.

कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष भी परिजनों से मिलेःइससे पूर्व कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष मकसूद खान के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल इस्लामपुर पहुंचा और शकिब के परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया था. इस दौरान मकसूद खान ने कहा कि कांग्रेस इस संकट की घड़ी में आपके साथ खड़ी है. आपके लिए न्याय की लड़ाई लड़ी जाएगी और हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर शीर्ष अधिकारियों से कांग्रेस की टीम मिलेगी. कहीं से कोई कोताही हुई तो कांग्रेस अंतिम दम तक आंदोलन से पीछे नहीं हटेगी.

यह भी पढ़ें: अमिताभ ठाकुर बोले- वाराणसी से लड़ेंगे चुनाव, सर्किट हाउस में नहीं मिली एंट्री तो सीढ़ियों पर बैठकर की प्रेस कॉन्फ्रेंस

यह भी पढ़ें: अस्पताल में हंगामे पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने दिए जांच के आदेश, सीएमओ से तीन दिन में मांगी रिपोर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details