उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आकाशीय बिजली गिरने से युवक की मौत, एक ही परिवार के 9 लोग घायल

By

Published : Jun 22, 2023, 10:46 PM IST

चंदौली में तेज बारिश के साथ दो जगह बिजली गिर गई. जिसमें 9 लोग झुलस गए और एक व्यक्ति की मौत हो गई.

Etv Bharat
Etv Bharat

चंदौली:मानसून के पहले दिन आकाशीय बिजली का कहर देखने को मिला. चकिया में स्थित दक्षिणी हिनौती गांव में एक घर पर आकाशीय बिजली गिर गई. जिसकी चपेट में आने से 9 लोग झुलस गए. जिसमें 2 की हालत गंभीर बनी हुई है. फिलहाल, सभी घायलों का जिला संयुक्त चिकित्सालय में इलाज जारी है. वहीं, सकलडीहा में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई.

दरअसल, पूरा मामला गुरुवार की दोपहर का है. जहां बुधवार चकिया इलाके में तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली कड़क रही थी. इसी बीच होरी लाल के घर आकाशीय बिजली गिर गई. जिससे पूरा परिवार बिजली की चपेट में आ कर झुलस गया. घायलों को में पूजा (19) ,ज्योति (19), रूबी (18), जानू (12),चंद्रमा (11), रतन(9), विमला (62) , होरी लाल (65) सहित अन्य घायल शामिल है.घायलों को आनन-फानन में निजी साधन के मदद से जिला संयुक्त चिकित्सालय चकिया में भर्ती कराया गया. जहां दो की हालत गंभीर बताई जा रही है.


आकाशीय बिजली में झुलसे होरी लाल ने बताया कि पूरा परिवार बारिश के चलते घर के अंदर था. इसी बीच बिजली गिरने पूरा परिवार चपेट में आ गया. जिसके बाद 108 एम्बुलेंस को फोन किया गया. लेकिन, एंबुलेंस नहीं आई, जिसपर निजी साधन से सभी को अस्पताल ले जाया गया. घटना के घर में परिवार के 11 सदस्य मौजूद थे, जिसमें 9 लोग झुलस गए. वहीं, जिला संयुक्त चिकित्सालय के सीएमएस डॉ अजय सिंह ने बताया की सभी घायलों का इलाज जारी है. प्राथमिक तौर पर सर्जन व ईएमओ की देखरेख में सभी को भर्ती कराया गया. फिलहाल सभी को अंडर ऑब्जर्वेशन में रखा गया है.

सकलडीहा में आकाशीय बिजली से युवक की मौत:वहीं, सकलडीहा में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई. दरअसल नई कोट निवासी मृतक राजीव (35) अपने चाचा व भाई के साथ निमंत्रण कर घर लौट रहा था. तभी बारिश शुरू हो गई. जिससे बचने के लिए तीनों मनिहरा के समीप पेड़ के नीचे रुक गए. इस बीच आकाशीय बिजली गिरने से राजीव की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि अन्य लोग बाल-बाल बच गए. वहीं, घटना की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया.

यह भी पढे़ं: महोबा में मानसून की पहली बारिश बनी नासूर, डूबा रेलवे अंडरब्रिज और ढह गए मकान

ABOUT THE AUTHOR

...view details