उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चंदौली में धनबली, बाहुबली के साथ मिल गए छत्रबली, विधायक सुशील सिंह के लिए खतरे की घंटी?

By

Published : Feb 24, 2023, 12:33 PM IST

Updated : Feb 24, 2023, 3:34 PM IST

सैयदराजा विधानसभा सीट से एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले विनीत सिंह और मनोज सिंह के रिश्तेदारी के गठबंधन के बाद मौजूदा बीजेपी विधायक सुशील सिंह के लिए अगले चुनाव को लेकर अभी से सियासी सरगर्मी बढ़ गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

चन्दौलीःकहते हैं कि राजनीति में कोई किसी का न तो स्थायी दोस्त होता है और न ही स्थायी दुश्मन. कुछ ऐसी ही तश्वीर इन दिनों चन्दौली में भी देखने को मिल रही है. सैयदराजा विधानसभा सीट पर एक दूसरे के खिलाफ ताल ठोकने वाले बाहुबली एमएलसी विनीत सिंह और मनोज सिंह रिश्तेदार बन गए हैं. विनीत सिंह के बेटे आकाश की शादी मनोज सिंह की बेटी शिरिसा से हो रही है. इसको लेकर राजनीतिक गलियारों में कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं. कुछ लोग इस सैयदराजा विधायक सुशील सिंह के लिए खतरे की घंटी मान रहे हैं, तो कुछ इस सियासत का नया समीकरण बता रहे हैं.

बता दें कि 22 फरवरी को मिर्जापुर से एमएलसी श्यामनारायण सिंह उर्फ विनीत सिंह के वाराणसी के गोला स्थित आवास पर बेटे का तिलक समारोह कार्यक्रम हुआ. जहां पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू अपनी बेटी शिरिसा सिंह का तिलक लेकर पहुंचे. देर रात तक चले इस भव्य कार्यक्रम में छत्रबली सिंह भी साथ दिखे. बता दें कि 2017 विधानसभा चुनाव में एमएलसी विनीत सिंह बसपा से और तत्कालीन विधायक मनोज सिंह डब्लू सपा से सैयदराजा विधानसभा सीट से एक दूसरे के खिलाफ चुनावी मैदान में थे.

वहीं, इस चुनाव में बीजेपी की तरफ से अपनी सीट बदलकर सैयदराजा पहुंचे सुशील सिंह बतौर उम्मीदवार ताल ठोंक रहे थे. उस वक्त यह सीट धनबलियों और बाहुबलियों की जंग को लेकर खूब सुर्खियों में भी रहा. लेकिन, तमाम जद्दोजहद के बाद जीत भाजपा के प्रत्याशी सुशील सिंह की हुई. उन्होंने अपने दोनों ही चिर प्रतिद्वंद्वी को पराजित करते हुए जीत हासिल की. इस दौरान विनीत सिंह दूसरे स्थान पर जबकि मनोज सिंह तीसरे स्थान पर रहे.

इसके अलावा 2022 विधानसभा चुनाव में बीजेपी के सुशील सिंह और सपा के मनोज सिंह एक बार फिर आमने-सामने थे. लेकिन इस बार भी सैयदराजा सीट पर सुशील सिंह ने जीत हासिल की. लेकिन अब विनीत सिंह और मनोज सिंह रिश्तेदेरी के गठबंधन के बाद से माना जा रहा है कि सैयदराजा विधायक सुशील सिंह के लिए अगले चुनाव में अभी से खतरे की घंटी बजनी शुरू हो गई है.

सियासत के गलियों में इस विनीत सिंह और मनोज सिंह के रिश्तेदारी के और भी कई नजरियों से देखा जा रहा है. जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को लेकर सुशील सिंह की पत्नी किरण सिंह को छत्रबली सिंह की पत्नी सरिता सिंह ने बेहद नजदीकी मुकाबले में शिकस्त दी थी. इसके बाद से ही छत्रबली सिंह और सुशील सिंह की आपसी प्रतिद्वंदता बढ़ गई. जिले के पंचायत चुनाव में छत्रबली सिंह अब तक का रिकॉर्ड अजेय रहा है. मनोज सिंह डब्लू, एमएलसी विनीत सिंह और उनके बेहद करीबी माने जाने वाले पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष छत्रबली सिंह भी की उपस्थिती के बाद सुशील सिंह के तीनों विरोधी आज एक मंच पर साथ नजर आ रहे है. ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले दिनों ये तिकड़ी क्या गुल खिलाएगी ?

ये भी पढ़ेंःAligarh news : मंत्री ठाकुर रघुराज सिंह बाेले-अखिलेश चाहे शेरवानी पहने या चड्डी, बीजेपी जाने वाली नहीं

Last Updated :Feb 24, 2023, 3:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details