उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अग्निपथ विरोध की आड़ में उपद्रवियों ने थाना जलाने की रची थी साजिश, 2 गिरफ्तार

By

Published : Jun 21, 2022, 10:41 PM IST

सेना भर्ती में अग्निपथ स्कीम को लेकर चल रहे विरोध की आड़ में उपद्रवियों ने धानापुर थाना फूंकने की साजिश रची थी. पुलिस की गिरफ्त में आए दो उपद्रवियों ने इसका खुलासा किया.

etv bharat
थाना जलाने की रची थी साजिश

चंदौली:सेना भर्ती में अग्निपथ स्कीम को लेकर चल रहे विरोध की आड़ में उपद्रवियों ने धानापुर थाना फूंकने की साजिश रची थी. पुलिस की गिरफ्त में आए दो उपद्रवियों ने इसका खुलासा किया. इससे पुलिस अलर्ट हो गई. उपद्रवियों ने बलुआ थाना के लक्ष्मणगढ़ स्थित लच्छू ब्रह्म बाबा मंदिर परिसर में इकट्ठा होकर रणनीति बना रहे थे. वहीं, सूचना पर पहुंची पुलिस टीम पर हमला करते हुए भागने लगे, जिसमें दो युवक पकड़ लिए गए जबकि अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी और शांति व्यवस्था कायम रखने का प्रयास किया जा रहा है.

पुलिस ने बताया कि युवा लच्छू ब्रह्म बाबा मंदिर प्रांगण में इकट्ठा हुए थे. लाठी-डंडे से लैस युवाओं ने सड़क जाम कर दी थी. इसकी सूचना मिली तो सीओ सकलडीहा के नेतृत्व में पुलिस पहुंची तो युवाओं में शामिल कुछ उपद्रवियों ने हमला कर दिया. पुलिस वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया. इसके बाद खेतों के रास्ते भाग गए. पुलिस ने बाद में प्रभुपुर निवासी दीपक कुमार कन्नौजिया और रमरजाय निवासी शशिकांत यादव को गिरफ्तार किया.

इसे भी पढ़ेंःसिर्फ शराब पिलाने में ही नहीं रोजगार देने में भी अव्वल बनेगा आबकारी विभाग

पुलिस पूछताछ में दोनों युवकों ने बताया कि ताकतवर बनो नाम वाट्सएप ग्रुप बना है. वाट्सएप ग्रुप पर भड़काउ मैसेज भेजे जाते हैं. आडियो-वीडियो शेयर किए जाते हैं. धानापुर थाना को जलाने के साथ ही चहनियां चौराहे पर चक्काजाम और भारत बंद कराने की साजिश रची गई थी. बताया कि विरोध-प्रदर्शन में मुंह बांधे कुछ अन्य अराजक तत्व शामिल हो गए थे.

बलुआ थाना प्रभारी ने बताया कि इस ग्रुप में जिले के अलावा बाहर हैदराबाद समेत बाहर के भी लोग जुड़े थे. जो ग्रुप के लोगों को हिंसा फैलाने के लिए प्रेरित करते थे. तमाम वीडियो और फोटो भी डालकर युवाओं को उकसाते थे कि कुछ बड़ा करो तब सरकार ध्यान देगी. फिलहाल इलेक्ट्रॉनिक एविडेन्स को एकत्र कार्रवाई की जा रही है.
ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details