उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

PM आवास के नाम पर प्रधान ने दिव्यांग महिला से ऐंठे 25 हजार

By

Published : Mar 23, 2021, 2:18 PM IST

उत्तर प्रदेश के चन्दौली में पीएम आवास योजना के अंतर्गत सुविधा शुल्क मांगने का मामला प्रकाश में आया है. आरोप है कि ग्राम प्रधान ने दिव्यांग महिला से पीएम आवास देने के नाम पर 25 हजार रुपये ऐंठ लिए और उसका लाभ भी नहीं दिया.

दिव्यांग महिला से प्रधान ने ली रिश्वत .
दिव्यांग महिला से प्रधान ने ली रिश्वत .

चंदौली: जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से रिश्वत मांगने के कई मामले सामने आ चुके हैं. हालांकि सुविधा शुल्क मांगने वाले ग्राम प्रधानों पर अधिकारियों ने कार्रवाई भी की है. इसके बावजूद प्रधान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे. ऐसा ही एक मामला सदर कोतवाली क्षेत्र स्थति भिखारीपुर गांव से आया है. जहां प्रधानमंत्री आवास के लिए ग्राम प्रधान ने दिव्यांग महिला से सुविधा शुल्क ले ली.

इसे भी पढ़ें-पीएम आवास योजना के लाभार्थियों से की जा रही अवैध वसूली

25 हजार रुपये सुविधा शुल्क की मांग
आरोप है कि गांव निवासी रीमा से ग्राम प्रधान ने पीएम आवास के लिए 25 हजार रुपये सुविधा शुल्क के तौर पर ले लिए. दिव्यांग महिला के अनुसार उसने कर्ज और अपने गहने बेंचकर रुपये इकट्ठा किए थे, ताकि उसे अपना आशियाना मिल सके, लेकिन उसका सपना अधूरा ही रह गया. आरोप है कि प्रधान ने पैसे भी ले लिए और उसे घर नसीब नहीं हुआ. इस संबंध में ग्रामीणों ने प्रधान पर मनरेगा के भुगतान में भी हीलाहवाली का आरोप लगाया है. ग्रामीणों ने आरोपी प्रधान के खिलाफ जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details