उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अग्निपथ योजना के विरोध आगजनी का मामला: पूर्व सांसद रामकिसुन ने पुलिस की कार्रवाई पर उठाए सवाल

By

Published : Jun 30, 2022, 7:07 PM IST

चन्दौली में अग्निपथ योजना के विरोध में हुई हिंसा व आगजनी के मामले में पूर्व सांसद रामकिसुन यादव ने एसपी से मुलाकात की. उन्होंने इस मामले में पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए.

etv bharat
पूर्व सांसद रामकिसुन यादव

चन्दौली: अग्निपथ योजना के विरोध में हुई हिंसा व आगजनी मामले में पुलिस की तरफ की जा रही कार्रवाई के विरोध में पूर्व सांसद रामकिसुन यादव ने गुरुवार को एसपी से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने मुस्तफापुर में आगजनी की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया. इसके साथ ही निर्दोष लोगों के खिलाफ कार्रवाई न करने मांग की. उन्होंने कहा कि पुलिस के दबिश के कारण मुस्तफापुर सहित आसपास के गांवों में दहशत का माहौल कायम हो गया है. युवक ग्राउंड पर जाने से कतरा रहे हैं.

जानकारी देते पूर्व सांसद रामकिसुन यादव
पूर्व सांसद ने कहा कि अग्निपथ योजना को लेकर देशव्यापी विरोध के दौरान नौजवानों ने उत्तेजित होकर राष्ट्रीय संपत्ति को निशाना बनाया. अलीनगर में हुई यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. इसमें पुलिस घटना का बहाना बनाकर अकारण निर्दोष लोगों को घर और रास्ते से उठाकर मारपीट व अभद्र व्यवहार कर रही है. उनको फर्जी धाराओं में जेल भेजने का काम भी किया जा रहा है. पुलिस रात में लोगों के घरों में दबिश डाल रही है. पुलिस की इस दमनकारी उत्पीड़न की कार्रवाई पर तत्काल रोक लगाई जाए.इसके अलावा पूर्व सांसद ने कहा कि जो लोग इस घटना में शामिल हैं. उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई करें. लेकिन, बदले की भावना से निर्दोष लोगों न करें. पुलिस कोशिश करे कि क्षेत्र में अमन चैन बना रहे. इलाके में पहले की तरह माहौल बने. पुलिस की कार्रवाई से देश की रक्षा करने के लिए जवानों को तैयार करने वाले ग्राउंड पर आज सन्नाटा पसरा है.


यह भी पढ़ें:अग्निपथ योजना के विरोध में युवाओं ने कलेक्ट्रेट में किया पुशअप


गौरतलब है कि पिछले दिनों अग्निपथ योजना के विरोध में युवा सड़क पर उतर गए थे. इस दौरान पुलिस की सख्ती के बाद माहौल बिगड़ गया. पुलिस और युवकों के बीच टकराव हुआ और पुलिस बैकफुट पर चली गई. इस बीच युवाओं ने पुलिस की प्राइवेट जीप फूंक दी. आगजनी की घटना के बाद आईजी और कमिश्नर भी मौके पर पहुंच गए. उन्होंने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए. लेकिन, घटना के एक सप्ताह से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी पुलिस की टीम लगातार दबिश दे रही है. पुलिस की रात्रि दबिश के चलते लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त है. मुस्तफापुर, आलमपुर,धूस खास, तेलिया के पूरा, सरेसर सहित कई गांव में दहशत कायम है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details