उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पूर्व विधायक मनोज सिंह ने सरकारी दफ्तर में धान फेंका, दी बड़े आंदोलन की चेतावनी

By

Published : Dec 18, 2021, 10:16 PM IST

शनिवार को चंदौली में किसानों की समस्या को लेकर पूर्व विधायक मनोज सिंह जिला विपणन अधिकारी कार्यालय पहुंचे. यहां उन्होंने धान खरीद में लापरवाही का आरोप लगाया और बोरी में रखा धान सरकारी दफ्तर में फेंककर विरोध जताया.

पूर्व विधायक मनोज सिंह ने सरकारी दफ्तर में धान फेंका
पूर्व विधायक मनोज सिंह ने सरकारी दफ्तर में धान फेंका

चंदौली: अपने कारनामों को लेकर पूर्व विधायक मनोज सिंह हमेशा चर्चाओं में रहते है. समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष सत्यनारायण राजभर के नेतृत्व में दो पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ता जिला विपणन कार्यालय पहुंचे. डिप्टी आरएमओ अनूप श्रीवास्तव उस वक्त मौजूद नहीं थे.

जानकारी देते पूर्व विधायक मनोज सिंह डबलू

नाराज पूर्व विधायक ने वहां मेज और कुर्सियों पर धान फेंक कर अपना विरोध जताया. उन्होंने आरोप लगाया कि बिचौलियों से कमीशनखोरी के चलते अधिकारी किसानों का शोषण कर रहे हैं. धान खरीद में लापरवाही बरती जा रही है. धान क्रय केंद्र इस तरह बनाए गए हैं कि किसान मजबूरी में अपना धान औने-पौने दाम पर बेच रहे हैं. यह सब कुछ सत्ता पक्ष के विधायक सुशील सिंह के इशारे पर किया जा रहा है.

कार्यालय में धान फेंकते पूर्व विधायक मनोज सिंह
वहीं सपा जिलाध्यक्ष सत्यनारायण राजभर ने कहा कि चंदौली को धान का कटोरा कहा जाता है. यहां धान की पैदावार बहुत अच्छी होती है, लेकिन यहां धान खरीद में लगातार लापरवाही बरती जा रही है. जिले के अधिकारियों से शिकायत की गई, लेकिन उन्होंने आखें बंद कर रखी हैं. दो दिन पहले भी सपा नेता धान से भरा ट्रैक्टर लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंच गए थे. सैयदराजा विधायक सुशील सिंह ने कहा कि मैं अपना काम कर रहा हूं और पूर्व विधायक जोकर बने घूम रहे हैं. धान क्रय केंद्रों के जरिए बिचौलियों की मदद कर रहे हैं. ऐसी जगहों पर धान क्रय केंद्र खोलने का दबाव बना रहे हैं जो नगर पंचायत के पास हैं, ताकि वहां तक किसान न पहुचें और बिचौलियों को इसका फायदा मिले.

ये भी पढ़ें- बनारसी दीदी: विधायक जी से भउजी नाराज बोलीं- 10 में से देब जीरो नंबर

सुशील सिंह ने कहा कि केंद्र प्रभारियों से मिलकर, जिसका चाहें उसका धान बिकवा दें. मनोज सिंह को तब किसानों की याद नहीं आई, जब सपा की सरकार थी. धान क्रय केंद्रों पर बोरे नहीं हुआ करते थे. पूरे जिले में 50 से 60 धान क्रय केंद्र खुलते थे. बरहनी ब्लॉक में 30 क्रय केंद्र खुले हैं. उन्होंने माना कि कई क्रय केंद्रों पर लापरवाही बरती जा रही है. ऐसे लोगों को चिन्हित किया जा रहा है और उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details