उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चंदौली में बोले कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, घुरहूपुर को बौद्ध सर्किट से जोड़ा जाएगा

By

Published : Nov 3, 2022, 12:20 PM IST

चंदौली पहुंचे कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने बुधवार को चकिया के घुरहूपुर पहाड़ी पर आयोजित बौद्ध महोत्सव में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने बौद्ध स्थल को पर्यटन स्थल बनाने के साथ बौद्ध सर्किट में शामिल कराए जाने के बाबत आश्वासन भी दिया. वहीं, लखीमपुर खीरी गोला विधानसभा उपचुनाव को लेकर अखिलेश यादव पर निशाना भी साधा.

कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर.
कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर.

चंदौली:कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर बुधवार को चंदौली दौरे पर रहे. इस दौरान चकिया के घुरहूपुर पहाड़ी पर आयोजित बौद्ध महोत्सव में उन्होंने शिरकत की. जहां बौद्ध भिक्षुओं ने बुके देकर उनका स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने बौद्ध स्थल को पर्यटन स्थल बनाने के साथ बौद्ध सर्किट में शामिल कराए जाने के बाबत आश्वासन दिया. वहीं, बौद्ध स्थल के विकास में आ रही अड़चनों को दूर किए जाने के वन और पर्यटन विभाग की समन्वय बैठक बुलाए जाने की भी बात कही. साथ ही जल्द इस स्थल का कायाकल्प किए जाने की बात भी कही. उन्होंने बताया कि सनातम धर्म और भगवान गौतमबुद्ध एक ही रास्ते पर चलने का ज्ञान देते है.

जानकारी देते कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर.

कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने गोला गोकर्ण नाथ उपचुनाव को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधा. अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें परिणाम पता था इसीलिए वे चुनाव में प्रचार करने नहीं आए. हमारी सरकार पर अखिलेश यादव द्वारा आरोप लगाया जा रहा है. वो गलत है. वे जमीन की सच्चाई को जानने का प्रयास करे. जनहित की जो भावना है उसका आदर करें. उनका सम्मान करें नहीं तो राजनीतिक अस्तित्व खत्म हो जाएगा.

वहीं, नगर निकाय चुनाव पर अनिल राजभर ने कहा कि पूरे प्रदेश में हमारी बंपर जीत होने जा रही है. पिछली बार जो कमेटी बनाने में कसर रह गई है. इस बार उसे भी पूरा किया जाएगा.

इसे भी पढे़ं-ओपी राजभर को लेकर ब्रजेश पाठक के बयान पर अनिल राजभर का निशाना, बोले-ऐसे होगा फैसला

ABOUT THE AUTHOR

...view details