उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चंदौली: पशु तस्करों ने पुलिस की गाड़ी को मारी टक्कर, 5 पुलिसकर्मी घायल

By

Published : Jun 18, 2020, 2:30 PM IST

यूपी के चंदौली जिले में पशु तस्करों को पकड़ने गई पुलिस की जीप को पशु तस्करों की गाड़ी ने टक्कर मार दी. इस दौरान 5 पुलिसकर्मी घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है.

पुलिस की जीप क्षतिग्रस्त.
पुलिस की जीप क्षतिग्रस्त.

चंदौली:नौगढ़ थाना क्षेत्र में पुलिस और पशु तस्करों के बीच टकराव का मामला सामने आया है. तस्करों का पीछा कर रही पुलिस की गाड़ी को पशु तस्करों ने टक्कर मार दी. इस दौरान पुलिस की जीप अनियंत्रित होकर पलट गई, जिसमें 5 पुलिसकर्मी घायल हो गए. वहीं पशु तस्कर मौके वारदात से फरार हो गए. सभी तस्कर सोनभद्र से बिहार जा रहे थे.

मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने पशुओं से लदे वाहन को पकड़ने के लिए डुमरिया मोड़ के पास घेराबंदी कर रखी थी. इसी बीच पुलिस को पता चला कि एक पिकअप वाहन में 5 पशु गोवंश को लादकर बिहार की तरफ जा रहे हैं. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने तस्करों का पीछा किया. जिसके बाद खुद को फंसता देख पशु तस्करों ने पिकअप से पुलिस जीप को टक्कर मार दी, जिससे जीप अनियंत्रित होकर पलट गई और 5 पुलिसकर्मी बुरी तरह से घायल हो गए.

घायल पुलिसकर्मियों ने घटना की जानकारी आलाधिकारियों को दी. जिसके बाद घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नौगढ़ में भर्ती कराया, जहां 4 सिपाहियों प्रमोद यादव, मनीष चौहान, मनीष साहनी, और रविन्द्र को जिला संयुक्त चिकित्सालय चकिया रेफर कर दिया गया. जब कि एक अन्य पुलिस कर्मी राकेश को प्राथमिक उपचार के बाद छोड़ दिया गया.

घटना में पशु तस्करों का वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया. जिसके बाद वो अपनी गाड़ी को मौके पर छोड़कर वहां से फरार हो गए. एडिशनल एसपी नक्सल, समेत पुलिस के आलाधिकारी घटना स्थल पहुँचकर कर हालात का जायजा लिया और घायल पुलिसकर्मियों का हाल-चाल जाना. बता दें कि चकिया से नौगढ़ के बीच का इलाका पशु तस्करी का ट्रांजिट जोन बना गया है. जहां जंगलों से रास्ते गोवंशों समेत अन्य पशुओं की तस्करी की जा रही है.

इसे भी पढ़ें-चंदौलीः शहनाई की गूंज पड़ी फीकी, वेडिंग इंडस्ट्री को करोड़ो का नुकसान

ABOUT THE AUTHOR

...view details