उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

इंडियन बैंक के एमडी समेत 6 अधिकारियों पर मुकदमा दर्ज, कटे लॉकर का वसूल रहे थे किराया

By

Published : Jul 16, 2022, 10:23 PM IST

चंदौली में इंडियन बैंक के पीड़ित लॉकरधारियों ने बैंक से जब लॉकर रेंट कटौती की डिटेल मांगी तो पता चला कि बैंक ने लूट चुके और खाली गहनों के लॉकर का किराया 2 जुलाई को काट लिया है. बैंक द्वारा यह बड़ी लापरवाही मानी जा रही है.

etv bharat
इंडियन बैंक

चंदौली:सदर कोतवाली में इंडियन बैंक के आला अधिकारियों के खिलाफ शनिवार को मुकदमा दर्ज किया गया. लॉकरधारियों ने बैंक द्वारा कटे हुए लॉकर का किराया वसूलने के मामले में सामूहिक तहरीर देते हुए बैंक प्रबंधन पर मुकदमा दर्ज कराया है. वहीं, पीड़ित लॉकरधारी रचना सिंह ने बैंक के लॉकर से गहने गायब होने के मामले में बैंक प्रबंधन पर एक और मुकदमा दर्ज कराया है. इन दोनों मामले में बैंक के स्थानीय शाखा प्रबंधक के साथ-साथ एमडी और सीईओ के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज हो गया है.

आपको बता दें कि, इंडियन बैंक के पीड़ित लॉकरधारियों ने बैंक से जब लॉकर रेंट कटौती की डिटेल मांगी तो पता चला कि बैंक ने लूट चुके और खाली गहनों के लाकर का किराया 2 जुलाई को काट लिया है. बैंक द्वारा यह बड़ी लापरवाही मानी जा रही है. जो लॉकर पूरी तरह से खाली है और टूटे हुए हैं. उनका किराया 1,475 रुपये कई लॉकरधारियों के बैंक खाते से काट कर बैंक ने एक बड़ी धोखाधड़ी की है. इसी मामले की तहरीर देते हुए पीड़ित लॉकरधारियों ने इंडियन बैंक के शीर्ष बैंक प्रबंधन सहित कई अधिकारियों पर मुकदमा दर्ज कराया है.

इसे भी पढ़ेंःदेश की सुरक्षा में सेंधमारी करने वाले दो शातिर गिरफ्तार, हिमाचल के DGP ने मांगी थी मदद

बताया जा रहा है कि, मुकदमे में बैंक के एमडी और सीईओ शांतिलाल जैन, एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर अमीन सिद्दीकी, एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर अश्विनी कुमार तथा महाप्रबंधक पंकज त्रिपाठी, बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक, जोनल मैनेजर और स्थानीय शाखा प्रबंधक योगेंद्र राम के खिलाफ धोखाधड़ी तथा ग्राहकों को परेशान करके मानसिक और आर्थिक उत्पीड़न करने के लिए या मुकदमा दर्ज कराया गया है.

इसके साथ ही साथ दूसरा मुकदमा बैंक के लॉकरधारी रचना सिंह के द्वारा दर्ज कराया गया है, जिसमें उनके लॉकर से उनके चांदी के गहने और सामान गायब होने की तहरीर दी गई है. रचना का कहना है कि उनके इंडियन बैंक में दो लाकर थे. 27 नंबर लाकर से सोने के गहने 30-31 जनवरी की रात में गायब हो गए थे, जबकि 29 नंबर में चांदी के गहने थे और वह बैंक में पड़ा हुआ था. आज जब वह बैंक के परिसर में जाकर ताला खोलकर अपने गहनों को देखने की कोशिश की तो पता चला कि उसमें से अधिकांश गहने व सामान गायब थे.
ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details