उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चंदौली में कोयले का काला खेल जारी, GST टीम की छापे में बोगस फर्मों का खुलासा

By

Published : Nov 11, 2022, 9:12 AM IST

गुरुवार को जीएसटी एसआईबी की टीम ने वाराणसी से चंदासी कोल मंडी के एक व्यापारी के कार्यालय पर छापेमारी की. जीएसटी टीम की जांच में बोगस फर्मों से कोयले की खरीदारी का खुलासा हुआ. जीएसटी की टीम ने व्यापारी पर 15 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है.

Etv Bharat
चन्दौली में कोयले की कालाबाजारी

चन्दौली: वाराणसी जीएसटी एसआईबी की टीम ने गुरुवार को चंदासी स्थित एक कोल व्यवसायी के यहां छापेमारी की. इस दौरान टीम ने पांच घंटे तक कोल व्यापारी के यहां जांच से संबंधित दस्तावेजों को खंगाला. टीम ने चार बोगस फर्मों के सहारे कोयले की खरीदारी के मामले में व्यापारी से 15 लाख रुपये जुर्माने के रूप में वसूले. टीम की इस कार्रवाई से कोल मंडी में हड़कंप की स्थिति थी.

शासन की तमाम कार्रवाई के बाद भी चंदासी कोल मंडी में कोयले का अवैध कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है. आये दिन चोरी का कोयला खरीदने और टैक्स चोरी के मामले सामने आ रहे हैं. गुरुवार को दिन में लगभग एक बजे जीएसटी एसआईबी की टीम वाराणसी से चंदासी कोल मंडी स्थित एक व्यापारी के कार्यालय पर पहुंची. टीम के मंडी में पहुंचते ही वहां हड़कंप मच गया. कई व्यापारी कार्यालय का शटर गिराकर वहां से नदारत हो गये.

इसे भी पढ़े-छेड़छाड़ का विरोध करने पर मुस्लिम युवक ने हिंदू महिला को जूते से मारा, भाजपाइयों ने घेरा थाना

जीएसटी डिप्टी कमिश्नर जेपी मौर्य ने बताया कि टीम ने कोल व्यवसायी के यहां कोयले की खरीद-फरोख्त से संबंधित दस्तावेजों को खंगालना शुरू किया. इस दौरान टीम ने पाया कि व्यवसायी चार बोगस फर्मों के सहारे काफी मात्रा में कोयले की खरीद कर रहे है. इसके बाद टीम ने व्यापारी से पूछताछ की. पांच घंटे तक चली कार्रवाई के बाद टीम ने व्यापारी पर 15 लाख रुपये का जुर्माना लगाया.

यह भी पढ़े-रुपये दोगुना करने का झांसा देकर ठगने वाले 2 बदमाश गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details