उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चंदौली में कोरोना का सेकेंड वेव, CMO ने कहा- वैज्ञानिकों की सलाह के साथ करें काम

By

Published : Apr 4, 2021, 8:52 AM IST

चंदौली में शनिवार को कोरोना के 40 नये मरीज मिले. जिसके बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप की स्थिति है. जिले में शनिवार को 6 कोरोना मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हुए हैं.

चंदौली में कोरोना
चंदौली में कोरोना

चंदौली:जिले में वैश्विक महामारी कोरोना की सेकेंड वेव देखने को मिल रही है. जनपद में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ रही है. जिले में कोरोना मरीजों के मिलने का आंकड़ा शनिवार को 40 तक पहुंच गया. जिसके बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप की स्थिति है. डीएम, एसपी और सीएमओ समेत तमाम अधिकारियों की टीम बैठक कर कोविड संक्रमण को रोकने के लिए रणनीति बनाने में जुटी हुई है. जिले में शनिवार को 6 कोरोना मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हुए हैं.


40 नये कोरोना मरीज मिले

शनिवार को आ आई जांच रिपोर्ट में 40 लोग कोरोना पाॅजटीव मिले. इसमें से 7 महिला और 33 पुरूष हैं. ये लोकल ट्रैवलिंग या अपने कार्यस्थल से संक्रमित हुये है. इनमें से एक मरीज बीएसएनएल कर्मी है, जबकि एक एक्सप्रेस वे का जेई, एक पुलिस कर्मी, एक रेलवे कर्मी, एक रक्षा मंत्रालय का कर्मी, तीन ड्राइवर, दो किसान, एक गिफ्ट शाप का मालिक, 5 गृहणी, चार मजदूर, पांच छात्र और एक शिक्षक है.

इसे भी पढ़ें : आगरा में फिर पैर पसार रहा कोरोना, बनाए गए मिनी कंटेनमेंट जोन


चकिया ब्लॉक में सबसे ज्यादा असर

जिले के शनिवार को मिले 40 मरीजों में से तीन बरहनी ब्लॉक, तीन चहनिया ब्लॉक के साथ चकिया ब्लॉक के नगरीय क्षेत्र से एक और ग्रामीण क्षेत्र से बारह, चंदौली ब्लॉक के चार, नियामताबाद के छह, डीडीयू नगर के चार, सकलडीहा ब्लॉक के पांच और शहाबगंज ब्लॉक के चार मरीज हैं. इन मरीजों के संपर्क में अन्य व्यक्तियों की कान्टैक्ट ट्रेसिंग कर की जा रही है.


जिले में कोरोना से अबतक 68 लोगों की मौत
चंदौली जनपद में कोविड के अबतक कुल 5060 केस सामने आये हैं. जिनमें एक्टिव केस की संख्या 119 है. 4873 व्यक्ति इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके है. जबकि अबतक कुल 68 लोगों मृत्यु हो चुकी है. जिले में शनिवार को कोविड जांच के लिए कुल 1407 नमूने संग्रहित किये गए.

स्वास्थ्य महकमा अलर्ट
इस बाबत सीएमओ वीपी द्विवेदी ने बताया कि कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है. ऐसे में जिला प्रशासन के साथ बैठक हालात पर चर्चा के साथ ही रणनीति तय की जा रही है. स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह अलर्ट है. सभी संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेट कर निगरानी की जा रही है. साथ ही लोगों कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details