उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुरादाबाद: ग्रामीणों ने नदी पर बनाया था पुल, कैबिनेट मंत्री ने लिया संज्ञान

By

Published : Nov 16, 2019, 11:08 AM IST

यूपी के मुरादाबाद के मोड़ा तेहिया गांव में ग्रामीणों ने गागन नदी पर पुल बनाने की मांग की थी. मांग पूरी न होने पर ग्रामीणों ने नदी पर अस्थायी पुल बनाया. ईटीवी भारत द्वारा खबर प्रकाशित जाने के बाद कैबिनेट मंत्री ने इसे संज्ञान में लिया है. साथ ही स्थायी पुल का तोहफा देने का वादा किया है.

कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र चौधरी.

मुरादाबाद: जनपद के छजलैट ब्लॉक के मोड़ा तेहिया गांव के ग्रामीण सालों से गांव के पास बह रही गागन नदी पर पुल बनाने की मांग कर रहे थे. जब किसी ने नहीं सुनी तो ग्रामीणों ने खुद अस्थायी पुल बनाया. इस खबर को ईटीवी भारत ने प्रमुखता से दिखाया था. इसके बाद कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र चौधरी ने इसे संज्ञान में लिया है.

पुल बनाने के मामले में कैबिनेट मंत्री ने लिया संज्ञान.

कैबिनेट मंत्री ने ग्रामीणों के प्रयास की सराहना
कैबिनेट मंत्री ने ग्रामीणों के प्रयास की सराहना की. उन्होंने इसे सामाजिक सहभागिता की दिशा में उठाया सकारात्मक कदम करार दिया. वहीं प्रशासन को जल्द से जल्द स्थायी पुल बनाने के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजने के निर्देश दिए. दरअसल सालों से पुल बनाने की मांग कर रहे ग्रामीणों ने चंदा इकठ्ठा कर गागन नदी पर अस्थायी पुल बनाया है.

ग्रामीणों ने नदी पर अस्थायी पुल बनाया.

इसे भी पढ़ें:- मुरादाबाद: सरकारी सिस्टम को ग्रामीणों ने दिखाया आईना, खुद के लिए बनाया रास्ता

स्थायी पुल का मिलेगा तोहफा
अस्थायी पुल बनाने के मामले का संज्ञान लेते हुए कैबिनेट मंत्री ने ग्रामीणों को जल्द ही स्थायी पुल का तोहफा देने का वादा किया है. प्रशासन से जल्द से जल्द प्रस्ताव भेजने को कहा है. ग्रामीणों की सालों पुरानी मांग पर कार्रवाई क्यों नहीं हुई? इस सवाल के जबाब में कैबिनेट मंत्री ने अधिकरियों से बात कर सच जानने का आश्वासन दिया. कैबिनेट मंत्री के एलान के बाद ग्रामीण खुश हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details