उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुरादाबाद: जिला अस्पताल से आउटसोर्सिंग कर्मियों की सेवा समाप्त, किया धरना प्रदर्शन

By

Published : Nov 1, 2019, 3:17 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में जिला अस्पताल से आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की सेवा समाप्त करने के विरोध में जिला अस्पताल के कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन किया. कर्मचारियों का कहना है जब तक कर्मचारियों को वापस काम पर नहीं रखते तब तक यह धरना प्रदर्शन जारी रहेगा.

मुरादाबाद जिला अस्पताल से आउट सोर्सिंग कर्मियों की सेवा समाप्त.

मुरादाबाद: जिला अस्पताल में यूपी एचएलएसपी के तहत तैनात 85 आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को निकालने के विरोध में कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन किया. एनएचएम के द्वारा रखे जाने की मांग रखी है. आउट सोर्सिंग कर्मचारी पिछले पांच सालों से टी. एंड. एम कंपनी के तहत जिला अस्पताल में अपनी सेवा दे रहे थे. एक नवंबर में सभी कर्मचारियों की सेवा समाप्त कर दी गई है.

मुरादाबाद जिला अस्पताल से आउटसोर्सिंग कर्मियों की सेवा समाप्त.
इसे भी पढ़ें-सबसे प्रदूषित शहर में मुरादाबाद नम्बर वन

एक साल तक बढ़ाया था अनुबंध
स्टाफ नर्स, लैब टेक्नीशियन और रिकार्ड रूम स्टाफ सहित अन्य पदों पर करीब 85 आउटसोर्सिंग कर्मचारी में 72 स्टाफ नर्स और 12 नॉन पैरामेडिकल कर्मचारी तैनात थे, जो पिछले पांच साल से जिला अस्पताल में अपनी सेवा दे रहे थे, जिनका अनुबंध मार्च में खत्म हो गया था, जिसके बाद शासन की तरफ से इनका अनुबंध एक साल के लिए आगे बढ़ा दिया गया था.


कर्मचारियों की सेवा समाप्त

छह माह बाद ही अक्टूबर में इन सभी कर्मचारियों की सेवा समाप्त कर दी गई और दो माह की सैलरी तक नहीं दी गई, जिसके विरोध में सभी आउटसोर्सिंग कर्मचारी जिला अस्पताल में ओपीडी के बाहर धरने पर बैठ गए. सभी कर्मचारियों की मांग है कि जब तक सभी कर्मचरियों को वापस काम पर नहीं रखते तब तक यह धरना प्रदर्शन जारी रहेगा. अगर कंपनी का अनुबंध आगे नहीं बढ़ता है तो एनएचएम के तहत हमारी नियुक्ति की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details