उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

किसान नेता राकेश टिकैत ने मानी गलती, कहा मुझे नहीं जाना चाहिए था औरंगजेब की मजार पर

By

Published : Aug 18, 2022, 11:40 AM IST

Updated : Aug 18, 2022, 5:27 PM IST

राकेश टिकैत.
राकेश टिकैत. ()

मुरादाबाद पहुंचे राकेश टिकैत ने औरंगजेब की मजार को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि उन्हें औरंगजेब की मजार पर नहीं जाना चाहिए था. औरंगजेब का मजार विवादित जगह है. जनता ने जो मेरे औरंगजेब की मजार पर जाने पर विरोध किया था. वह सही था.

मुरादाबाद:उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जनपद में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत मुरादाबाद के मूंढापांडे टोल प्लाजा पर पहुंचे. जहां पर किसानों द्वारा टिकैत का जोरदार स्वागत किया गया. भारी संख्या में किसान राकेश टिकैत की आने की जानकारी पर टोल प्लाजा पर पहुंचे और फूल माला डालकर उनका स्वागत किया गया. दरअसल, टिकैत मुरादाबाद से होते हुए लखीमपुर में होने वाली महापंचायत में जा रहे थे. वहीं जब मुरादाबाद जनपद में मीडिया द्वारा उनसे से बात की गई तो राकेश ने कई मुद्दों पर बोलते हुए भारतीय जनता पार्टी पर भी जमकर निशाना साधा है.

मीडिया के सवालों का जवाब देते किसान नेता राकेश टिकैत.

'मुझे नहीं जाना चाहिए था औरंगजेब की मजार पर'
राकेश टिकैत ने बताया कि वहां पर बहुत सारे मंदिर बने हुए हैं. वहां पर शिव मंदिर भी मौजूद है, जैन धर्म का भी वहां पर मंदिर मौजूद है. एलोरा की गुफाएं भी हैं. दरअसल, वह एक घाटी है दिल्ली से पहले तुगलकाबाद की राजधानी थी. उस टाइम की राजधानी वहां पर बनी हुई है. उसी कैंपस पर औरंगजेब की मजार भी बनी हुई है. मुझे औरंगजेब की मजार पर नहीं जाना चाहिए था. औरंगजेब का मजार विवादित जगह है. जनता ने जो मेरे औरंगजेब की मजार पर जाने पर विरोध किया था वह सही था. औरंगजेब के द्वारा अपने टाइम पर कत्लेआम किया गया था.

मीडिया से बात करते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि केंद्र और राज्य की सरकार तानाशाह रवैया अपना रही है. सरकार विपक्ष और क्षेत्रीय पार्टियों को खत्म करना चाहती है. सरकार के खिलाफ जो भी बोलने की कोशिश करता है उसको यह जेल में डालने का काम कर रहे है. यह देश आंदोलनों से चला है राजनीति से नहीं.

'जम्मू-कश्मीर में हुई टारगेट किलिंग की बीजेपी सरकार जिम्मेदार'
जम्मू-कश्मीर में हुई टारगेट किलिंग पर उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार को इसका जिम्मेदार बताया है. राकेश टिकैत ने सीधे तौर पर कहा कि जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आते है ये ऐसे ही किलिंग कराते रहेंगे. वहीं उन्होंने केंद्रीय मंत्री अजय टेनी की बर्खास्तगी और उनकी गिरफ्तारी की भी मांग की है.

इसे भी पढे़ं-लखीमपुर खीरी में किसान नेता राकेश टिकैत आज से शुरू करेंगे 75 घंटे का धरना, ऐसा है प्लान

Last Updated :Aug 18, 2022, 5:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details