उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुरादाबाद में प्रधानाध्यापक ने 15 हजार में बेच दिया सरकारी स्कूल का एक कमरा

By

Published : Aug 5, 2022, 8:45 PM IST

etv bharat

मुरादाबाद के कुंदरकी विकास खंड क्षेत्र के गांव पीतपुर नैयाखेड़ा में प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने क्लास रूम को 15 हजार रुपये में बेच दिया. मामले की जांच जारी है.

मुरादाबाद:जनपद के कुंदरकी विकास खंड क्षेत्र के गांव पीतपुर नैयाखेड़ा में एक प्राथमिक स्कूल का एक कमरा (Class Room) को प्रधानाध्यापक ने 15 हजार रुपये में बेच दिया. इतना ही नहीं जिस व्यक्ति ने उसे खरीदा उसने उसे तुड़वा भी दिया. शिकायत पर जांच करने पहुंचे खंड शिक्षा अधिकारी ने मामला सही पाया. इसके बाद मामले की रिपोर्ट बीएसए को भेज दी है.

प्राथमिक विद्यालय में क्लास रूम बेचा
कुंदरकी विकास खंड क्षेत्र के गांव पीतपुर नैयाखेड़ा में बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा संचालित विद्यालय के प्रधानाध्यापक मुजाहिद हुसैन ने स्कूल में वर्ष 2010 में एक अतिरिक्त कक्ष (Class Room) का निर्माण कराया था. इस कक्ष को मुजाहिद ने क्षेत्र के विक्रम नामक व्यक्ति को 15 हजार रुपये में बेच दिया. विक्रम ने इस कक्ष को तुड़वा भी दिया. कहा जा रहा है कि मामला प्रकाश में तब आया जब प्रधानाध्यापक के विद्यालय के एक दूसरे कक्ष का भी सौदा करने जा रहा था, जिसको लेकर गांव के प्रधान से विवाद हो गया. प्रधान ने इसकी बात की शिकायत खंड शिक्षा अधिकारी से कर दी. इसके बाद गुरुवार को खंड शिक्षा अधिकारी विष्णु ने गांव पहुंच कर मामले की जांच की तो सभी आरोप सही पाए गए. इसके आधार पर खंड शिक्षा अधिकारी ने अपनी जांच रिपोर्ट बीएसए बुद्धप्रिय को भेज दी है.

यह भी पढ़ें-खेत में चारा लेने गई युवती से दुष्कर्म का प्रयास, असफल होने पर किया हमला, घायल

गांव पीतपुर नैयाखेड़ा के प्रधान मोहसिन अख्तर ने बताया कि 2 दिन पहले प्रधानाध्यापक मुजाहिद हुसैन ने विद्यायल का निर्मित कक्ष को गांव के ही व्यक्ति को 15 हजार रुपये में बेच दिया. उसके बाद जब में विद्यायल गया तो वह कक्ष तोड़ दिया गया. उसका मलबा अभी वही पड़ा है. जब मुजाहिद हुसैन से इस बाबत पूछा गया तो उसने टालना चाहा, जिसके बाद इसकी शिकायत सम्बंधित अधिकारियों से की गई है.

गौरतलब है कि मंडलायुक्त के आदेश पर जुलाई के तीसरे सप्ताह में कुंदरकी के सभी स्कूलों का निरीक्षण किया था. बीएसए बुद्ध प्रिय ने पीतपुर नैयाखेड़ा गांव के विद्यालय का निरीक्षण किया था. तब मुजाहिद हुसैन अनुपस्थित मिलने पर एक दिन का वेतन काटा था. विद्यालय की काफी लंबे समय से रंगाई पुताई भी नहीं हुई थी, जिसके लिए पैसे भी दिए गए थे. इस मामले की जांच की गई है. अब इन्हीं द्वारा विद्यायल का निर्मित कक्ष को बेच दिया गया है. इन सभी मामलों की जांच की जा रही है. जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जायेगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details