उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गुलाबो देवी ने किसान आंदोलन को लेकर दिया बड़ा बयान

By

Published : Jan 11, 2021, 4:45 PM IST

उत्तर प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री गुलाबो देवी ने सोमवार को किसान आंदोलन के मुद्दे पर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि जो लोग मुद्दा उठा रहे हैं वो किसानों को धोखा देने वाले हैं. वह किसान नहीं हैं, बल्कि ये वो लोग हैं जो किसानों को ब्लैकमेल करते थे. जिन्होंने किसानों को बेरोजगार बना दिया. ऐसे लोगों की जेब खाली हो गयी है वह केवल अब उपद्रव मचा रहे हैं. किसानों को तो टाइम ही नहीं है वह अपने खेतों में काम कर रहे हैं.

गुलाबो देवी
गुलाबो देवी

मुरादाबाद:उत्तर प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री गुलाबो देवी सोमवार को मुरादाबाद के भाजपा कार्यालय पर कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंची. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जो लोग मुद्दा उठा रहे हैं वो किसानों को धोखा देने वाले हैं. वह किसान नहीं हैं, बल्कि ये वो लोग हैं जो किसानों को ब्लैकमेल करते थे. जिन्होंने किसानों को बेरोजगार बना दिया. ऐसे लोगों की जेब खाली हो गयी है वह केवल अब उपद्रव मचा रहे हैं. किसानों को तो टाइम ही नहीं है वह अपने खेतों में काम कर रहे हैं.

राज्यमंत्री गुलाबो देवी

किसानों को कोई परेशानी नहीं

गुलाबो देवी ने कहा कि नई व्यवस्था के तहत सरकार ने किसानों को काफी कुछ दिया है. पहले किसान अपनी फसल मंडियों में ही बेच सकते थे. अब किसान मंडी के अलावा अपने जिलों या प्रदेश में कहीं भी अपनी फसल बेच सकते हैं. इतना ही नहीं किसान राज्य के बाहर भी अपनी फसल कहीं पर भी बेच सकते हैं जहां उन्हें अच्छा दाम मिलता है. किसानों तो यह कह रहे हैं कि हमें तो कोई परेशानी ही नहीं है.

मुरादाबाद मंडल के किसानों को कोई परेशानी नहीं

राज्यमंत्री ने कहा कि आप संभल में देख लीजिए या मुरादाबाद में देख लीजिए, किसान कहां नहीं हैं. यहां किसी किसान को कोई परेशानी नहीं है. सरकार किसानों की रक्षक है, किसान अन्नदाता है अगर उसे किसी प्रकार की परेशानी आती है तो सरकार हर समय और हर मुद्दे पर बात करने को तैयार है.

मौत तो घर में भी हो जाती है...

आंदोलन के दौरान किसानों की मौत के मुद्दे पर गुलाबो देवी ने कहा कि किसान की मौत के ऊपर कोई कुछ इसलिए नहीं कह सकता क्योंकि किसी को नहीं पता की यह किन परिस्थितियों में हुई है. घर में भी मौतें होती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details