उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भाजपा नेता अनुज चौधरी की हत्या करने वाले तीन शूटर गिरफ्तार, मुठभेड़ में चढ़े पुलिस के हत्थे

By

Published : Aug 22, 2023, 2:20 PM IST

मुरादाबाद में 10 अगस्त को भाजपा नेता अनुज चौधरी की हत्या करने वाले तीनों शूटर्स को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया. तीनों शूटर पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए. वहीं, मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए.

मुरादाबाद में मुठभेड़
मुरादाबाद में मुठभेड़

मुठभेड़ की जानकारी देते एसएसपी हेराज मीणा.

मुरादाबादःमंगलवार कोजिला पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी. जिले के मझौला थाना क्षेत्र में 10 अगस्त को भाजपा नेता अनुज चौधरी की हत्या कर दी गई थी. मंगलवार को पुलिस ने हत्या करने वाले तीनों शूटर्स को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने 2 अलग-अलग जगहों पर मुठभेड़ के बाद तीनों को गिरफ्तार किया. मुठभेड़ में पुलिस की गोली लगने से तीनों बदमाश घायल हो गए. वहीं 2 पुलिसकर्मियों भी घायल हुए हैं. सभी को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जिले के कांठ रोड़ पर मंगलवार की तड़के मझोला थाना क्षेत्र में भाजपा नेता अनुज चौधरी की हत्या करने वाले शूटर को पुलिस ने घेर लिया. घेराबंदी देखकर अभियुक्तों ने पुलिस पर गोली चला दी. इसके बाद पुलिस ने जबाबी कार्रवाई की. पुलिस की गोली लगने से तीनों बदमाशों घायल हो गए. पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया. वहीं, इस मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए. पुलिस ने सभी घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेज दिया. तीनों बदमाश बदमाश सूर्यकांत शर्मा उर्फ शानू, सुशील शर्मा उर्फ गोलू और आकाश उर्फ गाटवा 10 अगस्त को भाजपा नेता के हत्या के बाद से फरार चल रहे थे.

भाजपा नेता अनुज चौधरी (फाइल फोटो)

एसएसपी हेराज मीणा ने बताया कि 10 अगस्त को अनुज चौधरी की हत्या में तीनों नामजद थे. सूचना मिली थी कि तीनों मुरादाबाद सरेंडर करने के लिए आ रहे है. सूचना के आधार पर इनकी घेराबंदी की गई, तो इन्होंने पुलिस पर गोली चला दी. इसके बाद पुलिस ने जबाबी कार्रवाई की. इनमें से एक में बदमाश पुलिस की गोली से घायल हो गया और उसके दो साथी बाइक से भागने में कामयाब हो गए.

एसएसपी हेराज मीणा के अनुसार, टीम ने उनका पीछा किया और मझोला थाना क्षेत्र में उन्हें घेर लिया. पुलिस से घिरता देख इन्होंने फिर से गोली चला दी. जबाबी कार्रवाई में ये दोनों भी घायल हो गए. मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गये हैं. सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मामले में विधिक कार्रवाई की जा रही है. इस केस दो अभियुक्त पहले ही जेल भेजे जा चुके हैं.

भाजपा नेता अनुज चौधरी की हत्या:2021 में प्रभाकर चौधरी की पत्नी श्रीमती संतोष ने असमौली ब्लॉक प्रमुख का चुनाव लड़ा था. इस चुनाव में अनुज चौधरी उनके खिलाफ मैदान में थे और मात्र 10 वोट से हार गए थे. चुनाव हारने के बाद से ही अनुज चौधरी लगातार अविश्वास प्रस्ताव लाने का प्रयास कर रहे थे. साल 2022 एक शासनादेश आने के कारण अविश्वास प्रस्ताव नहीं आ सका था. दो साल बाद अगस्त 2023 में अनुज फिर से अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रहे थे. इसी बात से परेशान श्रीमती संतोष के बेटे अनिकेत चौधरी ने अपने साथियों के साथ मिलकर अनुज चौधरी की हत्या की योजना बनाई थी. अनिकेत चौधरी ने भाजपा नेता अनुज चौधरी को मारने के लिए 30 लाख रुपये की सुपारी दी थी, जो अब जेल में है.

ये भी पढ़ेंःभाजपा नेता के मर्डर के लिए दी थी 30 लाख की सुपारी, अभियुक्त ने बताई हत्या की वजह

ABOUT THE AUTHOR

...view details