उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुरादाबाद के अभिनव को मिला राष्ट्रीय बाल पुरस्कार, PM मोदी ने दी बधाई

By

Published : Jan 25, 2022, 8:25 AM IST

उत्तर प्रदेश के दो छात्रों ने बढ़ाया प्रदेश का गौरव. देश भर से राष्ट्रीय बाल पुरस्कार (National Childrens Award) के लिए चयनित 29 छात्रों में से एक मुरादाबाद तो एक अलीगढ़ के हैं निवासी. मुरादाबाद के अभिनव चौधरी को वर्चुअली पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने किया सम्मानित.

अभिनव चौधरी
अभिनव चौधरी

मुरादाबादःउत्तर प्रदेश के दो छात्रों ने प्रदेश का गौरव बढ़ाया है. मुरादाबाद व अलीगढ़ के छात्रों को राष्ट्रीय बाल पुरस्कार (National Childrens Award) से पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने वर्चुअली सम्मानित किया. मुरादाबाद के 12वीं कक्षा के छात्र अभिनव चौधरी व उनके परिजनों से पीएम मोदी ने वर्चुअल बातचीत की और बधाई दी. जिलाधिकारी ने भी छात्र के परिजनों को बधाई देकर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की. पीएम मोदी की तरफ से छात्र को एक लाख रुपए का पुरस्कार दिया गया है.

यह भी पढ़ें- ऐसे हारेगा कोरोना? बिना वैक्सीनेशन लोगों के मोबाइल पर पहुंच रहा मैसेज


जनपद के छजलैट विकासखंड बरखेड़ा बसंतपुर गांव के रहने वाले अभिनव चौधरी (Abhinav Chaudhari) कक्षा 12 के छात्र हैं. पीएम मोदी ने अभिनव चौधरी से संवाद किया गया. 15 साल के अभिनव जनपद के नवोदय विद्यालय के छात्र हैं. वह फिलहाल किसी काम से बेंगलुरु में है.

राष्ट्रीय बाल पुरस्कार
फ्री में ऐसे किताबें मुहैया कराते हैं अभिनवअभिनव चौधरी ने पढ़ने-लिखने के इच्छुक छात्रों को बढ़ावा देने के लिए ई-कॉमर्स साइट बनाई है. जिसके माध्यम से जरूरतमंदों को फ्री में किताबें मुहैया कराई जाती है. जिसे लेकर पीएम मोदी ने छात्र व उसके परिजनों से बात की.जिलाधिकारी शैलेंद्र सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय बाल पुरस्कार के लिए देश भर से कुल 29 बच्चे चयनित किये गए. जिसमें उत्तर प्रदेश में एक छात्र अलीगढ़ का रहने वाला और दूसरा मुरादाबाद का अभिनव चौधरी है. अभिनव और उसके माता-पिता को मैं बधाई देता हूं. मुरादाबाद के लिए यह गौरव की बात है. 1 लाख की राशि पुरस्कार स्वरुप अभिनव को दी गई है. छात्र के माता-पिता चाहते हैं कि उनका बच्चा आगे बढ़े. अभिनव के पिता का सपना है कि वह कंप्यूटर इंजीनयर बने.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details