उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सांसद पकौड़ी लाल की मुश्किलें बढ़ीं, सदस्यता रद्द करने और राष्ट्रद्रोह का केस दर्ज करने की मांग

By

Published : Oct 19, 2021, 7:57 PM IST

protest-against-mp-pakori-lal-kol-over-controversial-statement-in-mizjapur

मिर्जापुर में राबर्ट्सगंज सांसद पकौड़ी लाल कोल के बयान को लेकर राजनीतिक बवंडर शुरू हो गया है. सांसद पकौड़ी लाल कोल के खिलाफ कई जगहों पर प्रदर्शन हुआ. इसके अलावा वकीलों ने उनके खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की.

मिर्जापुर:सांसद पकौड़ी लाल कोल के ब्राह्मण और ठाकुरों को खिलाफ दिए गए बयान का विरोध शुरू हो गया है. उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद स्वर्ण समाज के लोग सांसद के खिलाफ सड़क पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. हलिया विकास खंड के रतेह चौराहा पर मंगलवार को सांसद पकौड़ी लाल कोल के बयान के खिलाफ सवर्ण समाज पार्टी के सैकड़ों लोगों ने नारेबाजी की. उन्होंने सांसद पकौड़ी लाल कोल और उनके बेटे विधायक राहुल प्रकाश कोल के पोस्टर पर जूतों की माला पहनायी और जमकर नारेबाजी की.

सांसद पकौड़ी लाल कोल के खिलाफ प्रदर्शन

मौके पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन आक्रोशित लोगों ने नारेबाजी करके सांसद के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. भीड़ ने सांसद के बेटे विधायक राहुल प्रकाश कोल के पोस्टर पर जूतों की माला पहनाई. वहीं विकासखंड लालगंज के लहंगपुर चौराहे पर सांसद पकौड़ी कोल के बयान के विरोध में राम सेना के जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में लहंगपुर बाजार में सांसद का पुतला दहन किया गया और नाराज लोगों ने सांसद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

सांसद पकौड़ी लाल कोल के खिलाफ कार्रवाई की मांग

राम सेना के जिला अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री व निर्वाचन आयोग से सांसद की सदस्यता रद्द करने की मांग की. उन्होंने कहा कि हमने सांसद पकौड़ी लाल कोल और अपना दल एस का पुतला फूंका है क्योंकि अपना दल ने सांसद के खिलाफ कोई सख्त कार्रवाई नहीं की है.

सांसद पकौड़ी लाल कोल के खिलाफ कार्रवाई की मांग
ये भी पढ़ें- डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कांग्रेस पर कसे तंज, कहा- अभी तो अमेठी गई है, जल्द ही हाथ से रायबरेली भी जाएगी


सांसद पकौड़ी लाल कोल के विवादित बयान का विरोध मिर्जापुर के वकीलों ने भी किया. मंगलवार को वकीलों ने देहात कोतवाली में पहुंच कर सांसद के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का केस दर्ज करने की मांग की. विवादित बयान के कारण सांसद पकौड़ी लाल कोल का मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. उनके बयान के बाद, अब हर जगह सांसद पकौड़ी लाल कोल की किरकिरी हो रही है. सोमवार को विकास खंड हलिया के बबुरा रघुनाथ सिंह गांव में हुए एक कार्यक्रम में सांसद पकौड़ी लाल कोल ने ब्राह्मण व ठाकुर जाति के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग किया था. ये वीडियो वायरल होने के बाद लोगों की नाराजगी बढ़ती जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details