उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुआल में लगी आग में जिंदा जला मासूम, भाई गंभीर रूप से झुलसा

By

Published : Nov 25, 2020, 8:49 AM IST

यूपी के मिर्जापुर जिले में खलिहान में खेल रहे दो मासूम सगे भाई पुआल में लगी आग की चपेट में आ गए. बेटों को बचाने गई मां भी झुलस गई. आग से झुलसे एक बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि दूसरे भाई का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

घटनास्थल पर मौजूद पुलिसकर्मी और ग्रामीण.
घटनास्थल पर मौजूद पुलिसकर्मी और ग्रामीण.

मिर्जापुर: जिले के अहरौरा थाना क्षेत्र के मानिकपुर गांव में मंगलवार की दोपहर खलिहान में रखे पुआल में अचानक आग लगने से एक मासूम जिंदा जल गया. जबकि उसके साथ खेल रहा भाई भी गंभीर रूप से झुलस गया. बेटों को आग में देख खलिहान में काम कर रही बचाने गई मां भी झुलस गई. गंभीर रूप से झुलसे एक भाई की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे का इलाज चल रहा है.

खेलते समय आग की चपेट में आए दोनों मासूम
अहरौरा थाना क्षेत्र के मनिकपुर गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय के पास स्थित खेत में जितेंद्र बिंद की पत्नी चंदा देवी अपने दो बेटे अंकित (5), अंकुर (3.5) के साथ धान की मड़ाई करने गई थी. दोनों बच्चों को पुआल के पास बैठाकर कुछ दूर पर धान सटक रही थी. इसी बीच दोपहर में लगभग दो बजे पुआल के गट्ठर में किसी अचानक आग लग गई. आग लगने से पुआल के पास बैठे अंकुर व अंकित चपेट में आ गए.

बच्चों के बचाने के चक्कर में मां भी झुलसी
बच्चों के रोने की आवाज जब मां के कानों में सुनाई दिया तब वह आग बुझाने के लिए दौड़ पड़ी. लेकिन तब तक अंकुर गंभीर रूप से झुलस गया था. इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. आग से बच्चों को बचाने के चक्कर में मां भी झुलस गई. इसके बाद मां ने झुलसे दोनों बच्चों को साथ लेकर निजी अस्पताल पहुंची .यहां डॉक्टरों ने एक बच्चे को मृत घोषित कर दिया. वहीं अंकित का इलाज चल रहा है.

गंभीर रूप से झुलसे बच्चे का चल रहा इलाज

पुलिस ने बताया कि बच्चे आपस में खेल रहे थे. खेलने के दौरान कहीं से पुआल में आग लग गई और बच्चे झुलसने लगे. इसमें चार वर्षीय अंकुर की झुलसने से मौत हो गई. जबकि अंकित का सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अहरौरा में इलाज चल रहा है. मां भी मामूली रूप से जल गई है, जिसका इलाज चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details