उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Murder in Mirzapur: प्रेमिका ने साथ रहने की जिद्द की तो युवक ने उतार दिया मौत के घाट

By

Published : Dec 9, 2021, 5:43 PM IST

Updated : Dec 9, 2021, 6:03 PM IST

मिर्जापुर में हत्या का मामला आया सामने. युवक ने प्रेमिका को उतारा मौत के घाट. साथ में रहने के लिए दबाव बना रही थी प्रेमिका.

murder in mirzapur
murder in mirzapur

मिर्जापुर: यहां तीन बच्चों की मां को युवक से आशिकी महंगी पड़ गयी. युवक और शादीशुदा महिला का प्यार परवान चढ़ा. इसके बाद महिला ने प्रेमी के ऊपर साथ रहने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया. ये बात उसके प्रेमी को नागवार गुजरी और उसने महिला की गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद पुलिस को गुमराह करने के लिए उसने शव को जंगल में फेंक दिया. मिर्जापुर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

जानकारी देते अपर पुलिस अधीक्षक नगर संजय कुमार वर्मा

तीन बच्चों की मां से आशिकी ने युवक को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया. मामला मिर्जापुर अहरौरा थाना क्षेत्र का है. यहां के कुम्हिया जंगल में 6 दिसंबर 2021 को रिंका देवी का शव मिला था. पुलिस को महिला की शिनाख्त करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. पुलिस ने जब पड़ताल की, तो उसमें प्रेम प्रसंग की बात निकलकर सामने आयी. इसके बाद पुलिस की शक की सुई महिला के प्रेमी संतोष बिंद की ओर गयी और पुलिस ने उससे पूछताछ शुरू की.

पुलिस की पूछताछ में संतोष ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. संतोष बिंद ने पुलिस को बताया कि रिंका देवी उसके साथ ही रहना चाहती थी. वो बार-बार साथ रहने के लिए जिद्द कर रही थी और उस पर लगातार दबाव बना रही थी. उससे पीछा छुड़ाने के लिए संतोष ने महिला की गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद उसका शव कुम्हिया जंगल में छोड़कर, वहां से फरार हो गया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें- प्रयागराज में अक्षयवट खुलवाने में बिपिन रावत की थी अहम भूमिका: सिद्धार्थ नाथ सिंह

मिर्जापुर में अपर पुलिस अधीक्षक नगर संजय कुमार वर्मा ने बताया कि शक के आधार पर महिला के प्रेमी संतोष बिन्द को सोनबर्षा नहर पुल के पास से गुरुवार को हिरासत में लिया गया था. पुलिस की पूछताछ में उसने वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया. संतोष बिंद ने पुलिस को बताया कि उसने पीछा छुड़ाने के लिए 5 दिसंबर को रिंका देवी को जंगल में पहाड़ी पर बुलाया था. यहां उसकी गला दबा कर हत्या कर दी. रिंका देवी के तीन बच्चे हैं. पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Dec 9, 2021, 6:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details