उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

UPPSC Result 2020: मिर्जापुर के किसान की बेटी ने पाई चौथी रैंक, मुश्किलें नहीं रोक पाईं सफलता का रास्ता

By

Published : May 25, 2022, 8:36 AM IST

UPPSC Result 2020: मंगलवार की देर शाम जारी हुए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की कृषि सेवा परीक्षा 2020 के रिजल्ट में मिर्जापुर की बेटी अनुराधा सिंह ने चौथा स्थान हासिल कर जिले का नाम रोशन कर दिया है.

अनुराधा सिंह
अनुराधा सिंह

मिर्जापुर:किसान की बेटी अनुराधा सिंह ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC Result 2020)की कृषि सेवा परीक्षा 2020 में चौथा स्थान हासिल कर जिले का नाम रोशन कर दिया है. अनुराधा सिंह वरिष्ठ विकास अधिकारी के पद पर चयनित हुई हैं. मंगलवार देर शाम को रैंक सूची जारी होने के बाद गांव में सब खुशी से झूम उठे और एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दी.

मिर्जापुर के अदलहाट क्षेत्र के कोलना गांव के किसान चंद्रबली सिंह की बेटी अनुराधा सिंह को मिली उपलब्धि से पिता खुश हैं. अनुराधा को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की कंबाइंड एग्रीकल्चर स्टेट इंजीनियरिंग एग्जामिनेशन के प्रसार विभाग में चौथा स्थान हासिल मिला है. किसान के बेटी का वरिष्ठ विकास अधिकारी के पद पर चयन हुआ है.

बेटी की सफलता पर घर में खुशी.

अनुराधा ने हाईस्कूल व इंटर एग्रीकल्चर की परीक्षा सरदार पटेल इंटर कॉलेज कोलना से प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की है. इसके बाद यूपी कॉलेज वाराणसी से बीएससी की परीक्षा पास की. इसके बाद आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय फैजाबाद से एमएससी की पढ़ाई की. अनुराधा दो भाइयों में सबसे छोटी हैं. अनुराधा सिंह ने ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए कहा कि मुसीबतों की घड़ी में भी हमने हौसला नहीं खोया. मेरे माता पिता के हौसले की बदौलत हम इस मुकाम पर पहुंचे हैं.


ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details