उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जड़ी बूटी की दुकान में लगी आग, लाखों रुपये का माल जलकर हुआ खाक

By

Published : Oct 25, 2022, 11:34 AM IST

दीपावली के पर्व पर मिर्जापुर के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में आग लग गई. आग से लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया. गनीमत रही कि इस हादसे से कोई हताहत नहीं हुआ.

Etv Bharat
जड़ी बूटी की दुकान में आग

मिर्जापुर:जिले में सोमवार रात जड़ी बूटी की दुकान में आग लग गई. इससे लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया. कड़ी मशक्कत के बाद फायर बिग्रेड ने आग पर काबू पाया. इस मामले में क्षेत्राधिकारी प्रभात राय ने बताया कि जड़ी बूटी की दुकान में आग लगी थी. आग पर काबू पा लिया गया है. इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है.

कटरा कोतवाली थाना क्षेत्र के डंकिनगंज इलाके में सुकाली साव की प्राचीन दुकान में देर रात अचानक आग लग गई. आग से लाखों रुपये की जड़ी-बूटी जलकर खाक हो गई. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. घंटों कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. बताया जा रहा है कि दीपावली के पर्व पर भगवान गणेश लक्ष्मी की पूजा की गई थी. दुकान में चूहे ने पू़जा का दीया गिरा था. इसके चलते दुकान में आग लग गई. आग की जानकारी मिलते ही मालिक ने इसकी सूचना फायर बिग्रेड को दी. मौके पर पहुंचीं दमकल गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया. दुकान मालिक के अनुसार लाखों रुपये का नुकसान हुआ है.

इसे भी पढ़े-दीपावली की रात बरेली में आग का तांडव, 10 जगहों पर आग लगने से लाखों का नुकसान

दूसरी घटना शहर कोतवाली इलाके के बरिया घाट के पास ओबीटी कालीन कंपनी की हैं. आतिशबाजी के चलते ओबीटी कंपनी की दीवार पर आग लग गई. इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई. फायर ब्रिगेड की टीम ने तत्काल मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. गनीमत रही कि इसमें कोई नुकसान नहीं हुआ. फिलहाल, अग्निशमन विभाग और पुलिस की टीम ने दोनों जगह की आग पर काबू पा लिया है. इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है.

यह भी पढ़े-पटाखे की चिंगारी से शूज फैक्ट्री में सुलगी आग, लाखों का माल खाक

ABOUT THE AUTHOR

...view details