उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

chandauli news: मौनी अमावस्या पर स्नान करने आई महिला की मौत

By

Published : Jan 21, 2023, 2:58 PM IST

Etv bharat

चंदौली में मौनी अमावस्या पर गंगा स्नान को गई महिला की मौत हो गई. चलिए जानते हैं पूरी खबर के बारे में.

चंदौलीः मौनी अमावस्या पर बलुआ पश्चिमी वाहिनी गंगा घाट पर काफी तादाद में श्रद्धालु स्नान को पहुंचे. इस दौरान एक महिला की मौत हो गई. आशंका जताई जा रही है कि महिला की मौत हार्ट अटैक के चलते हुई है. घटना के बाद मेला परिसर में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में पहुंची पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

बलुआ गंगा घाट पर मौनी अमावस्या पर लाखों श्रद्धालु गंगा स्नान करने पहुंचे थे. इंस्पेक्टर विनय प्रकाश सिंह ने बताया कि इसी दौरान एक 50 वर्षीय महिला जैसे ही गंगा घाट जाने के लिए कैथी पुलिस बैरियर के पास पहुंची. तभी अचेत होकर गिर गई. घटना के बाद पुलिस महिला को अस्पताल ले गई. यहां डॉक्टर ने परीक्षण के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. डॉक्टर ने हार्ट अटैक से मौत की आशंका जताई है. महिला के पास मात्र एक फोटो मिला है.

इंस्पेक्टर विनय प्रकाश सिंह ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. साथ ही महिला के शव की शिनाख्त कराई जा रही है.


बता दें कि बलुआ स्थित पश्चिम वाहिनी गंगा तट पर शनिवार को मौनी अमावस्या का स्नान व मेला है. गंगा के पूरब से पश्चिम की ओर बहने के कारण इस स्थान की विशेष मान्यता है. इस वजह से यहां बड़ी संख्या में भक्त स्नान और दान को आते हैं. मौनी अमावस्या के मौके पर शनिवार को वाराणसी, गाजीपुर, जौनपुर, मिर्जापुर, सोनभद्र, आजमगढ़, बलिया, मऊ के अलावा बिहार झारखंड से भी श्रद्धालु यहां गंगा स्नान के लिए आए. इस वजह से यहां काफी भीड़भाड़ थी. श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए यहां विशेष इंतजाम किए गए थे. कई जगह पुलिस तैनात थी. भक्तों ने यहां परिवार के साथ स्नान, दान और प्रभु का ध्यान किया.


ये भी पढ़ेंः Farrukhabad News: दूल्हा पैसे नहीं गिन पाया तो दुल्हन ने कर दिया शादी से इनकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details