उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बीएसएनएल कर्मचारियों ने किया विरोध-प्रदर्शन, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

By

Published : Dec 22, 2021, 10:54 PM IST

मिर्जापुर में उच्च प्रबंधन के खिलाफ सभी कार्यालयों पर बीएसएनएल कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन किया. कर्मचारियों ने चेतावनी दी कि यदि उनकी मांगे पूरी नहीं होती हैं तो आगे उग्र आंदोलन किया जाएगा.

बीएसएनएल कर्मचारियों का प्रदर्शन
बीएसएनएल कर्मचारियों का प्रदर्शन

मिर्जापुर: बीएसएनएल ज्वाइंट फोरम के अधिकारी संघ के तत्वाधान में पूरे देश में गुरुवार को उच्च प्रबंधन के खिलाफ सभी कार्यालयों पर बीएसएनएल अधिकारी विरोध प्रदर्शन किया. मिर्जापुर में भी विभिन्न मांगों को लेकर अनगढ़ रोड बीएसएनएल कार्यालय परिसर में अधिकारी कर्मचारी एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया और चेतावनी दी कि मांगे पूरी नहीं होती हैं तो आगे उग्र आंदोलन किया जाएगा.

उच्च प्रबंधन हमारे हक को छीन रहा है

बीएसएनएल ज्वाइंट फोरम के अधिकारी संघ के तत्वाधान में बुधवार को पूरे देश भर में उच्च प्रबंधन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया. देश के सभी कार्यालयों पर अधिकारी एक साथ धरना प्रदर्शन देते हुए उच्च प्रबंधन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. मिर्जापुर के अनगढ़ रोड पर स्थित बीएसएनएल कार्यालय परिसर में भी बीएसएनएल कर्मचारी अधिकारी उत्तर प्रदेश के पूर्व परिमंडल सचिव संचार निगम लिमिटेड एसोसिएशन के सुशील त्रिपाठी के नेतृत्व में उच्च प्रबंधन के खिलाफ धरना देते हुए विरोध प्रदर्शन किया और उच्च प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. बीएसएनएल के अधिकारियों कर्मचारियों ने उच्च प्रबंधन पर आरोप लगाया कि किराए का मैनेजमेंट है, वह हमारे हक को छीन रहे हैं. हम बीएसएनएल के कर्मचारी जो सेवा दे रहे हैं, उसको बाधित करने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा कि हमारी मांगें पूरी नहीं होती हैं तो हम लोग अभी एक दिवसीय विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं आगे उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे.

क्या हैं कर्मचारियों की प्रमुख मांगे

एक दिवसीय उच्च प्रबंधन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे बीएसएनएल के कर्मचारियों ने मांग की है कि बीएसएनल तत्काल न्यू प्रमोशन पॉलिसी CPSU/BEPRAR को तत्काल नोटिफिकेशन जारी किया जाए, बीएसएनल बोर्ड अपनी रिस्ट्रक्चरिंग पॉलिसी को वापस ले, E2/E3 पे इस खेल को लागू करें, प्रथम TBP को 12 वर्ष किए जाने के प्रस्ताव को भी वापस ले, विभाग में लैटरल एंट्री पर रोक हो. कर्मचारियों ने कहा यदि यह सभी मांगे पूरी नहीं होती हैं और सीएमडी मामले को हस्तक्षेप कर सुलझाते नहीं हैं तो हम बीएसएनएल के अधिकारी कर्मचारी आगे उग्र आंदोलन करने को मजबूर होंगे और सेवाएं भी ठप की जा सकती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details