उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रेमी ने की प्रेमिका के इकलौते भाई की हत्या, मोबाइल तोड़ने का लिया बदला

By

Published : Jun 12, 2022, 3:28 PM IST

मिर्जापुर में मोबाइल तोड़ने पर प्रेमी ने की प्रेमिका के भाई की धारदार हथियार से हत्या, हत्या में शामिल नाबालिक युवक भी गिरफ्तार हुआ.

मृतक अमित कुमार
मृतक अमित कुमार

मिर्जापुर:प्रेम में बाधक बने प्रेमिका के भाई को प्रेमी ने अपने एक साथी के साथ मिलकर हत्या कर दी. आरोपी ने हत्या को 9 जून को अंजाम दिया था. पुलिस ने बताया कि प्रेमी ने प्रेमिका को एक मोबाइल दिया था. जिसे प्रेमिका के भाई ने तोड़ दिया था. जिससे बदला लेने के लिए प्रेमी ने अपने एक दोस्त के साथ मिलकर हत्या कर दी. पुलिस ने प्रेमी और उसके दोस्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

मामला जिले के अहरौरा थाना क्षेत्र के अधवार गांव का है. जहां पर एक नाबालिक युवक अमित प्रजापति की हत्या कर दी गई थी. मृतक के पिता होरीलाल प्रजापति ने 3 लोगों के खिलाफ नामजद थाने में तहरीर दी थी. पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर रही थी. जांच में पुलिस को पता चला कि मृतक की बहन का प्रेमी संजीव कुमार उर्फ गोलू नामक एक युवक है. प्रेमी ने अपनी प्रेमिका को एक मोबाइल दिया था. जिसका पता चलने पर प्रेमिका के भाई ने मोबाइल को तोड़ दिया.

यह भी पढ़ेंःप्रयागराज हिंसा: मुख्य आरोपी जावेद पंप के घर पर चला बाबा का बुलडोजर, पुलिस फोर्स तैनात

अपर पुलिस अधीक्षक महेश सिंह अत्री ने प्रेस वार्ता कर इस हत्याकांड का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि मृतक की बहन का एक प्रेमी था. प्रेमी ने प्रेमिका को एक मोबाइल गिफ्ट किया था. जिसे प्रेमिका के भाई ने तोड़ा था. जिससे नाराज प्रेमी ने प्रेमिका के भाई की अपने एक दोस्त के साथ मिलकर हत्या की साजिश रची. प्रेमी ने प्रेमिका के भाई को बिरहा देखने के बहाने बुलाकर धारदार हथियार से हत्या कर दी. पुलिस ने हत्या में शामिल एक नाबालिग सहित दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रेमी को गिरफ्तार कर कड़ाई से पूछताछ की तो उसने हत्या का जुर्म स्वीकार कर लिया. प्रेमी ने बताया कि अमित कुमार (मृतक) की बहन से मेरा प्रेम सम्बन्ध था, मृतक अमित की बहन को मोबाइल फोन दिया था. जिसे अमित कुमार (मृतक) देते हुए देख लिया था. उसने फोन तोड़ दिया. इसलिए उसने अपने दोस्त के साथ मिलकर योजना बनाकर अमित कुमार की हत्या कर दी. पुलिस अभियुक्त की निशानदेही पर घटना में प्रयोग की गयी आलाकत्ल रम्मा और मृतक का मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया गया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details