उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राष्ट्रीय लोकदल ने मेरठ में किया चुनावी शंखनाद, जानें जयंत चौधरी अयोध्या-अग्निवीर योजना पर क्या बोले

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 7, 2024, 8:58 PM IST

Updated : Jan 7, 2024, 10:04 PM IST

राष्ट्रीय लोकदल अध्यक्ष जयंत चौधरी रविवार को मेरठ पहुंचे. उन्होंने यहां चुनावी शंखनाद किया. मेरठ में रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने अयोध्या-अग्निवीर योजना पर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर जाने के लिए किसी न्योते की जरूरत नहीं है.

Etv Bharat
Etv Bharat

मेरठ में राष्ट्रीय लोकदल अध्यक्ष जयंत चौधरी

मेरठ: राष्ट्रीय लोकदल की मेरठ में रविवार को युवा संसद कार्यक्रम हुआ. इसमें ठिठुरन भरी सर्दी के बावजूद हजारों की संख्या में लोग कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे. रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने इस मौके पर कहा कि पीएम मोदी ने 2 करोड़ लोगों को नौकरी देने का वायदा किया था. नौजवानों को जताया जा रहा है कि बहुत बड़ा काम हो गया. हम दो करोड़ नौकरियों का हिसाब लेने के लिए नौजवानों को प्रेरित करना चाहते हैं. सरकार बनी तो अग्निवीर योजना तत्काल बंद होगी.

मेरठ में रविवार को रालोद ने युवा संसद की.

पश्चिमी यूपी में अब राष्ट्रीय लोकदल ने मिशन लोकसभा 2024 के लिए अपनी योजना बना ली है. मेरठ में रविवार को रालोद ने युवा संसद की. मेरठ पहुंचने पर रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी का जोरदार स्वागत हुआ. चौधरी चरण सिंह यात्रा हाल ही में रालोद ने यूपी वेस्ट की 11 लोकसभा क्षेत्रों से निकाली थी. Fसका समापन दिल्ली में किसान घाट पर 23 दिसंबर को हुआ था.

रालोद अध्यक्ष युवा संसद को सम्बोधित करने मेरठ पहुंचे.
इस साल का यह पहला रालोद का बड़ा कार्यक्रम मेरठ में रविवार को हुआ. इसमें रालोद अध्यक्ष युवा संसद को सम्बोधित करने मेरठ पहुंचे. 2024 में लोकसभा चुनाव होने हैं और उसको लेकर तमाम दल तैयारी में जुट गए हैं. वहीं रविवार को पश्चिम यूपी की राजनीति का केंद्र बिंदु माने जाने वाले मेरठ में रालोद अध्यक्ष ने युवाओं के बीच पहुंचकर उन्हें पार्टी से जोड़ने का काम शुरू कर दिया है. इस मौके पर जयंत चौधरी ने कहा कि युवा संसद एक बहुत ही यूनिक कार्यक्रम पार्टी कर रही है. युवाओं को राजनीतिक मंचों पर मौका नहीं मिलता है. वे लोग दरी बिछाने और भीड़ जुटाने तक ही सीमित रह जाते हैं.
पश्चिमी यूपी में अब राष्ट्रीय लोकदल ने मिशन लोकसभा 2024 के लिए अपनी योजना बना ली है.

रालोद अध्यक्ष ने कहा कि मंच पर युवाओं को कई बार चढ़ने भी नहीं दिया जाता. ऐसे में उन्हें खुशी है कि रालोद ने प्रयास किया और इसमें विभिन्न दलों के नेता मेरठ में आए. इंडिया घटक दल के नेता इसमें शामिल हुए. चार प्रण लिए गये हैं. इसमें स्वतंत्रता, समता, समरसता और न्याय शामिल हैं. ये चार प्रस्ताव रखे गए और सर्वसम्मति से पारित हुए हैं. सरकार का बहुत बड़ा फेलियर रहा है. दो करोड़ लोगों को नौकरी देने का वादा मोदी जी ने किया था. अब 71 हजार लोगों को चिट्ठी बांटते फिरते हैं. बड़ा मेला करते हैं. सरकारी पैसे से आयोजन होते हैं. नौजवानों को जताया जाता है कि बहुत बड़ा काम हो गया. हम दो करोड़ नौकरियों का हिसाब लेने के लिए नौजवानों को प्रेरित करना चाहते हैं.

राष्ट्रीय लोकदल अध्यक्ष जयंत चौधरी रविवार को मेरठ पहुंचे


मेरठ में राष्ट्रीय लोकदल अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि जब नौकरी नहीं लगेगी, तो समस्या होगी. पहले दिन से हम अग्निवीर का विरोध कर रहे हैं. बिहार में विरोध हुआ. यूपी के अलग-अलग क्षेत्रों खुद गए और युवाओं की पंचायत कराईं. विरोध जताया लेकिन सरकार नहीं मानी. सेना प्रमुख ने अपनी किताब लिखी है और उसमें खुलासे किये हैं कि वायु सेना और नेवी दोनों विंग इसके लिए तैयार नहीं थे. ये फैसला जबरदस्ती युवाओं पर थोपा गया है. यह वापस होना चाहिए. उन्होंने बताया कि संसद के आयोजन के पीछे मकसद यह था कि युवा राजनीति से दूरी न बनाएं. ये राजनीतिक मंच उनका है. राजनीति से पीछे न हटें.

मेरठ में रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने अयोध्या-अग्निवीर योजना पर बड़ा बयान दिया.

उन्होंने कहा कि राजनीतिक फैसलों का प्रभाव सीधा उन पर पड़ता है. उन मुद्दों को सुलझाने के लिए नौजवान अपनी संख्या बढ़ाएं. रालोद अध्यक्ष ने कहा कि हम पूरे यूपी में लड़ रहे हैं. इंडिया घटक दल की बात जल्द ही तय हो जाएगी. समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल की बातचीत चल रही है. हम जल्द ही सब कुछ तय करेंगे. सपा से रिश्ते बहुत अच्छे हैं. हम एक बड़े लक्ष्य को लेकर चल रहे हैं. आपस में एक सम्मान है, एक विश्वास है. लम्बे समय तक चलने वाला एक गठजोड़ हमने बनाया है. जयंत चौधरी ने कहा कि मेरठ की तरह आगरा में कार्यक्रम होगा. उन्होंने कहा कि राम मंदिर जाने के लिए किसी न्योते की जरूरत नहीं है.

ये भी पढ़ें- राम मंदिर की तैयारियों का नृपेंद्र मिश्रा ने लिया जायजा, कहा- तैयारी अंतिम चरण में

Last Updated : Jan 7, 2024, 10:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details