उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ससुरालियों ने मारपीट कर बनाया धर्म परिवर्तन का दबाव, महिला ने पति समेत अन्य पर दर्ज कराया केस

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 25, 2023, 10:40 PM IST

मेरठ में एक विवाहिता ने ससुरालियों पर धर्म परिवर्तन (religious conversion in meerut) कराने के प्रयास में मुकदमा दर्ज कराया है. महिला का आरोप है कि उसे जबरन ईसाई धर्म अपनाने के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था.

Etv Bharat
Etv Bharat

मेरठ: जिले के थाना कंकड़खेड़ा क्षेत्र की रहने वाली एक विवाहिता महिला ने मुजफ्फरनगर के खतौली के रहने वाले ससुराल वालो पर जबरन धर्म परिवर्तन का आरोप लगाया है. महिला का आरोप है कि उसका जेठ उसके साथ हैवानियत करता था. पीड़िता की दी गई तहरीर के आधार पर थाना कंकड़खेड़ा पुलिस ने महिला के पति और ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा कर जांच शुरू कर दी है.

कंकड़खेड़ा क्षेत्र की रहने वाली महिला का आरोप है कि उसकी शादी 2 फरवरी को खतौली निवासी युवक के साथ हुई थी. पति खतौली नगर पालिका में सफाई नायक पद पर तैनात है. आरोप है कि उसके सास, ससुर और नंद ने ईसाई धर्म को अपनाया हुआ है. शादी के बाद से ही उसके ससुराल वालों ने ईसाई धर्म को अपनाने का दबाव बनाया. मना करने पर उसके साथ दहेज के नाम पर मारपीट की.

इसे भी पढ़े-किशोर का धर्म परिवर्तन और खतना कराने पर प्रधान, मौलवी सहित 4 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

महिला का आरोप है कि उसके जेठ ने महिला के साथ दुष्कर्म करने का भी प्रयास किया है. जब इसकी अपने ससुराल वालों से की तो उल्टा उसकी जमकर पिटाई कर दी. हत्या का भी प्रयास किया गया. विवाहिता ने अपने पति सहित सास, ससुर और अन्य ससुरालियों के खिलाफ थाना कंकड़खेड़ा में दहेज उत्पीड़न और जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाते हुए शिकायत दी. जिसके बाद थाना कंकड़खेड़ा पुलिस ने महिला की दी तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया और ससुराल वालों के खिलाफ जांच शुरू कर दी.

थाना कंकड़खेड़ा प्रभारी देवेश कुमार का कहना है कि विवाहिता की दी तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. विवाहिता ने अपने ससुरालियों पर गंभीर आरोप लगाये हैं. मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद आरोपी पक्ष पर वैधानिक कार्यवाही की जायेगी.

यह भी पढ़े-अलीगढ़ में लव जिहाद, अजीम ने गप्पी बनकर हिंदू युवती को प्रेमजाल में फंसाया, बेटी होने पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया

ABOUT THE AUTHOR

...view details