उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सर्दी में सेफ्टीः घने कोहरे में रोक दी जाएगी रोडवेज बस, यात्रियों को रैन बसेरों में गुजारनी होगी रात

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 28, 2023, 8:06 AM IST

सर्दी के मद्देनजर यूपी रोडवेज ने सेफ्टी गाइडलाइन जारी की है. आखिर क्या है यह गाइडलाइन चलिए जानते हैं.

Etv bharat
Etv bharat

रोडवेज के अधिकारी ने दी यह जानकारी.

मेरठः सर्दी में कोहरे के मद्देनजर यूपी रोडवेज ने यात्रियों की सुरक्षा के लिए गाइडलाइन जारी की है. इसमें निर्देश दिए गए हैं कि यदि रास्ते में ज्यादा कोहरा पड़ रहा है तो बस को किसी पेट्रोल पंप, पुलिस स्टेशन या बस अड्डे में रोक दिया जाए. साथ ही बस अड्डे में बनाए गए रैन बसेरों में यात्रियों को रुकवाया जाए. कोहरा छटने के बाद ही ड्राइवर चलें ताकि यात्री पूरी तरह से सुरक्षित रहें.

यह डीपी कर्मचारियों के मोबाइल पर लगवाई जा रही.

इस बारे में मेरठ क़े सोहराबगेट डिपो क़े वरिष्ठ केंद्र प्रभारी सैयद आसिफ अली ने बताया कि रोडवेज ने यात्रियों की सुरक्षा के लिए ड्राइवरों को दिशा-निर्देश दिए हैं. हर सफर में सड़क सुरक्षा के मद्देनजर ड्राइवरों से कहा गया है कि यदि रास्ते में कोहरा ज्यादा मिलता है तो बस को पास के ही पेट्रोल पंप या फिर पुलिस स्टेशन पर रोक दें और नजदीक के रैन बसेरों में रात गुजारें. कोहरा छटने के बाद ही आगे बढ़ें ताकि यात्री सुरक्षित रहें.

उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र के निर्देश पर हर सफर में सड़क सुरक्षा वाली क्रिएटिव डीपी को 31 दिसंबर तक ज्यादा से ज्यादा लोगों के मोबाइल पर लगवाने की कोशिश की जा रही है. इससे लोगों में जागरूकता बढ़ेगी. सड़क हादसों पर लगाम लगेगी. उन्होंने बताया कि इस संबंध में प्रचार और प्रसार शुरू कर दिया गया है. बता दें कि रोडवेज की ओर से सड़क सुरक्षा पखवाडा चल रहा है, जिसका समापन 31 दिसंबर को होगा. रोडवेज कर्मचारियों को भी इस संबंध में दिशा-निर्देश दे दिए गए हैं. ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस अभियान से जोड़ा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details