उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

UP Bar Council की सीएम योगी से मांग, हर जिले में रिजर्व करें 50 बेड

By

Published : May 10, 2021, 2:16 PM IST

दिल्ली की तर्ज पर अब यूपी में भी अधिवक्ताओं व न्यायिक अधिकारियों के लिए अस्पताल में बेड रिजर्व किए जाने की मांग की गई है. यूपी बार काउंसिल के अध्यक्ष रोहताश अग्रवाल ने सीएम योगी को पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने मांग की है कि हर जिले में 50 बेड न्यायिक पदों से जुड़े लोगों के लिए रिजर्व किए जाएं, ताकि उनका जीवन बचाया जा सके.

etv bharat
सीएम योगी को लिखा पत्र.

मेरठ:प्रदेश में कोरोना संक्रमण के हालातों बिगड़ते जा रहे हैं. बेड और ऑक्सीजन की कमी से मरीज दम तोड़ रहे हैं. जिसके मद्देनजर यूपी बार काउंसिल के चेयरमैन रोहताश अग्रवाल ने अधिवक्ताओं और जजेस के लिए हर जिले में 50 बेड आरक्षित करने की मांग की है. इसके लिए रोहताश अग्रवाल ने सीएम योगी को एक पत्र भी लिखा है.

दिल्ली ने भी की थी मांग
कुछ दिनों पहले कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए दिल्ली बार काउंसिल ने सरकार से अधिवक्ताओं एवं न्यायिक अधिकारियों के लिए बेड रिजर्व करने की मांग की थी. जिसके बाद अब उत्तर प्रदेश बार काउंसिल ने भी जजों एवं अधिवक्ताओं के लिए हर जिले में 50 बेड रिजर्व करने की मांग की है. यूपी बार काउंसिल के चेयरमैन रोहताश कोरोना ने बताया कि उत्तर प्रदेश में कई जजों के परिजनों और कई अधिवक्ता कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. साथ ही समय पर अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन नहीं मिलने पर मृत्यु भी हुई है.

हर जिले में रिजर्व हों 50 बैड
उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के चेयरमैन ने रोहताश अग्रवाल ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि हर जिले में 50 बेड अधिवक्ताओं और न्यायिक पदों से जुड़े अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए आरक्षित किए जाएं. ताकि उनका इलाज सही समय पर समुचित रूप से कराया जा सके.

कहा कि प्रदेश में हजारों संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है. मरने वालों में अधिवक्ता और उनके परिजन भी शामिल हैं, जबकि बड़ी संख्या में जज, अधिवक्ता और उनके परिजन संक्रमित चल रहे है. वहीं कोविड अस्पतालों सभी बेड फूल होने कारण जजों, अधिवक्ताओं और उनके परिजनों को बेड नहीं मिल पा रहा है. जिससे कुछ जजों का जीवन संकट से गुजर रहा है. कहा कि उन्होंने इससे पहले भी सीएम योगी से मांग की थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. आज भी शासन से मांग की गई है. हालांकि अभी तक सीएम ने पत्र पर संज्ञान नहीं लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details