उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ में स्वाइन फ्लू का कहर, पीएसी के 20 जवानों समेत 81 मरीजों मिले पॉजिटिव

By

Published : Mar 4, 2020, 3:24 PM IST

उत्तर प्रदेश के मेरठ में स्वाइन फ्लू के अब तक 81 मरीज सामने आ चुके हैं. इनमे 20 मरीज पीएसी के जवान भी थे. जानकारी के मुताबिक मंगलवार को मेडिकल अस्पताल में भर्ती 13 मरीजों की छुटटी कर दी गई है. ​इनमें 11 जवान पीएसी के शामिल हैं.

etv bharat
पीएसी के 20 जवानों समेत 81 मरीजों में मिला स्वाइन फ्लू

मेरठ: जिले में अब तक स्वाइन फ्लू के 81 मरीज सामने आए हैं. इनमें से 20 जवान पीएसी के शामिल हैं. स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि सभी मरीजों का इलाज किया जा रहा है. अस्पताल में भर्ती जवानों की हालत में सुधार हो रहा है.

पीएसी के 20 जवानों समेत 81 मरीजों मिले पॉजिटिव.

मंगलवार को स्वाइन फ्लू के दो नए मरीज सामने आए हैं. इनमें एक 11 साल का बच्चा और दूसरा 23 साल का युवक है. मंगलवार को भी छठी वाहि​नी पीएसी में स्वाइन फ्लू से बचाव के लिए 25 और जवानों को टैमी फ्लू दवा दी गई. छठी वाहिनी पीएसी में अब तक 563 जवानों को टैमी फ्लू दवा दी गई है.

स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार मरीजों के इलाज पर नजर रखे है. लखनउ से आई तीन सदस्यीय टीम ने मंगलवार को मुजफफरनगर का भी दौरा किया. शुरूआती जांच में सामने आया है कि पीएसी के जवानों में स्वाइन फ्लू एक निजी अस्पताल की लापरवाही से फैला.

इस अस्पताल में एक पीएसी का जवान भर्ती​ किया गया था. अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड न होने की वजह से पीएसी के जवान से जो भी उसका साथी मिलने आया वह भी चपेट में आ गया.

इसे भी पढ़ें:-कोरोना वायरस को लेकर भारत अलर्ट, पीएम ने की समीक्षा बैठक, चार देशों के वीजा रद

मंगलवार को मेडिकल अस्पताल में भर्ती 13 मरीजों की छुटटी कर दी गई है. ​इनमें 11 जवान पीएसी के शामिल हैं.
-डॉ राजकुमार,सीएमओ

ABOUT THE AUTHOR

...view details