उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ पहुंचे सपा प्रमुख अखिलेश यादव, हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों से मिले, सरकार से की यह मांग

By

Published : Jul 27, 2023, 11:17 AM IST

यूपी के पूर्व सीएम व सपा प्रमुख अखिलेश यादव बुधवार को मेरठ में रहे. इस दौरान उन्होंने कांवड़ यात्रा के दौरान हुए हादसे के पीड़ितों से मिले.

Etv Bharat
Etv Bharat

देखें पूरी खबर

मेरठ :समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव बुधवार को जिले में एक दिवसीय दौरे पर थे. इस मौके पर उन्होंने पिछले दिनों बिजली की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से जान गंवाने वाले लोगों के बीच पहुंचकर अपनी संवेदना व्यक्त की. अखिलेश यादव ने इस मौके पर मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा की. वहीं उन्होंने ऐलान भी कर दिया कि जब यूपी में उनकी सरकार होगी तो कांवड़ यात्रा में जान गंवाने वाले कांवड़ यात्रियों के परिजनों में से एक सदस्य को नौकरी देंगे.

इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि 'सदन चलेगा तो वह मांग करेंगे और अभी भी दोहराते हैं कि जो सरकार कांवड़ यात्रियों पर पुष्पवर्षा करती है उस सरकार के मुखिया को मृतक कांवड़ यात्रियों के परिजनों को एक-एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता देनी चाहिये. साथ ही मृतकों के परिवारों में से किसी एक सदस्य को नौकरी भी दें. उन्होंने घोषणा की कि जो कांवड़ यात्रा में घायलों को भी 25-25 हजार की आर्थिक मदद की जाएगी. अखिलेश यादव ने कहा कि अब I.N.D.I.A को जिताएगा. अखिलेश यादव ने मृतक परिवारों के सदस्यों से हर सम्भव मदद का भरोसा दिलाया है.'

बता दें कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पार्टी के एक नेता के यहां निजी कार्यक्रम में शामिल होने पांचली गांव में पहुंचे थे. अखिलेश यादव धनपुर और राली चौहान भी पहुंचे थे. मेरठ की सीमा में पहुंचने पर काशी टोल प्लाजा पर पार्टी वर्कर्स ने उनका स्वागत किया गया था. निजी कार्यक्रम के बाद अखिलेश यादव को राली चौहान पहुंचे थे. बता दें कि कांवड़ यात्रा के दौरान राली चौहान गांव में दर्दनाक हादसा हो गया था, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई थी. हादसा उस वक्त हुआ था जब गांव के लोग काफी संख्या में कांवड़ लेकर गांव में प्रवेश कर रहे थे. उसी दौरान 11 हजार की एचटी लाइन से डीजे टकरा गया था. वहीं धनपुर के एक ही परिवार के 6 लोगों की सड़क हादसे में गाजियाबाद में दर्दनाक मौत हुई थी. अखिलेश यादव ने पीड़ितों के परिजनों से मुलाकात की.

यह भी पढ़ें : भाजपा नेता तनवीर अहमद सैफी को घर से बुलाकर मारी गोली, हालत गंभीर

ABOUT THE AUTHOR

...view details