उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Rozgar Mela: नौकरी ढूंढ रही हैं तो यहां करें कोशिश, हुनरमंद युवतियों के लिए रोजगार मेला लगेगा

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 21, 2023, 1:54 PM IST

Updated : Sep 21, 2023, 2:05 PM IST

मेरठ के महिला पीजी कॉलेज में दो दिवसीय रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. इस मेले में 25 से अधिक कंपनियां आ रही हैं. जो साक्षात्कार के आधार पर हुनरमंद युवतियों का चयन करेंगी.

1
1

क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के अधिकारी ने बताया.

मेरठःउत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश में युवाओं को रोजगार देने के लिए लगातार कोशिश की जा रही है. इसी को लेकर मेरठ में 25 और 26 सितंबर को वृहद स्तर पर एक रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. सेवायोजन विभाग द्वारा यह विशेष रोजगार मेला सिर्फ ऐसी महिलाओं और युवतियों के लिए लगने जा रहा है जो कि निजी क्षेत्र की कंपनियों में नौकरी की तलाश कर रही हैं. देखें यह खास खबर..

मेरठ में दो दिवसीय रोजगार मेला.

विशाल रोजगार मेले का आयोजन
प्रदेश के क्षेत्रीय सेवायोजन निदेशालय लखनऊ के मार्गदर्शन में क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय मेरठ में दो दिवसीय विशेष रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. यह रोजगार मेला विशेष रूप से महिलाओं और युवतियों के लिए आयोजित किया जा रहा है. 25 और 26 सितंबर को आयोजित होने वाले मेरठ रोजगार मेले के लिए स्थान का भी चयन कर लिया गया है. यह मेला मेरठ के इस्माइल महिला पीजी कॉलेज में आयोजित किया जाएगा. इस विशेष रोजगार मेले में पूरे मंडल की कई महिलाओं और युवतियां ने सेवायोजन कार्यालय में अपना पंजीकरण करा चुकी हैं. उन्हें इस रोजगार मेले में आमंत्रित किया गया है. इसके अलावा इच्छुक महिलाए और युवतियां जो नौकरी पाना चाहती हैं, वह भी इस वृहद स्तर पर लगने वाले रोजगार मेले में साक्षात्कार के लिए आ सकती हैं.

अलग-अलग क्षेत्र की आ रही हैं कंपनियां
मेरठ मंडल के क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के अधिकारी शशि भूषण उपाध्याय ने बताया कि यह रोजगार मेला विशेष रूप से ऐसी महिलाओं और युवतियों के लिए ही आयोजित किया जा रहा है, जो नौकरी की तलाश में हैं. इस रोजगार मेले में पहले दिन अलग-अलग क्षेत्र की 25 कंपनियां आ रही हैं. उसी तरह 26 सितंबर को भी 25 से अधिक कंपनियां यहां सही उम्मीदवारों का चयन करने आ रही हैं. उन्होंने बताया कि अकेले मेरठ जिले से ही 9 हजार से अधिक महिलाओं और युवतियों द्वारा सेवायोजन कार्यालय में अपना रजिस्ट्रेशन कराया है. मंडल के बाकी जिलों में भी ऐसी बेरोजगार महिलाओं और युवतियों की संख्या काफी ज्यादा है. उन्होंने बताया कि बीते साल भी सेवायोजन कार्यालय में महिलाओं और युवतियों के लिए भी रोजगार मेले का आयोजन किया गया था. जिसमें हजारों की संख्या में महिलाओं और युवतियों को नौकरियां मिली थी.

रोजगार मेले में होगा साक्षात्कार
क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के सहायक निदेशक ने बताया कि इस विशेष रोजगार मेले में हायर एजुकेशन से जुड़े जिम्मेदार अधिकारियों और विभिन्न विभिन्न शिक्षण संस्थानों को भी पत्र लिखकर अवगत कराया गया है. जिससे मंडल की जो भी महिलाएं और युवतियां रोजगार की तलाश कर रही हैं. इस विशेष रोजगार मेले में आकर अपने पसंदीदा क्षेत्र की नौकरी चुन सकती हैं. उन्होंने बताया कि जो महिलाएं और युवतियां रोजगार की तलाश में हैं, वे इस रोजगार मेले में प्रतिभाग करने के लिए सेवायोजन पोर्टल sewayojan.up.nic.inपर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकती हैं. इसके उपरांत वह रोजगार मेले में साक्षात्कार के लिए आ सकती हैं. हालांकि इसे और भी सुविधाजनक बनाया गया है. इसके अलावा अधिकारियों ने बताया कि अगर किसी कारण महिलाएं और युवतियां ऑनलाइन पंजीकरण नहीं करा सकी हैं तो वह भी इस रोजगार मेले में आकर साक्षात्कार दे सकती हैं. अगर उनका चयन होता है तो तत्काल उनका पंजीकरण वहीं पर करा दिया जाएगा. अधिकारियों ने बताया कि मेले में विभिन्न क्षेत्रों की कंपनियां आ रही हैं.


यह भी पढ़ें- वाराणसी में रोजगार मेला, अबुधाबी में 6 लाख पैकेज का जॉब ऑफर मिला


यह भी पढ़ें- वाराणसी में बढ़ी रोजगार की संभावनाएं, छह गुना से ज्यादा कंपनियां लगा रहीं मेला, पढ़िए डिटेल

Last Updated : Sep 21, 2023, 2:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details