उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

meerut news: हिन्दू सुरक्षा के लिए जनसंख्या नियंत्रण और एंटी लव जिहाद कानून बनाना चाहिए: प्रवीण तोगड़िया

By

Published : Jan 21, 2023, 10:34 PM IST

अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने मेरठ में देश के हिंदुओं को सुरक्षा को खतरा बताते जनसंख्या नियंत्रण और एंटी लव जिहाद कानून बनाने की बात कही.

अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया
अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया

ईटीवी भारत से बातचीत करते अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया

मेरठःअंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया शनिवार को मेरठ पहुंचे. इस दौरान तोगड़िया चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में भी पहुंचे. उन्होंने बताया कि वह 'अब तो हिन्दू ही आगे' थीम को लेकर जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित करा रहे हैं.

ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि हर एक सरकार का मूल्यांकन तो पांच साल में वोटों के आधार पर जनता करती है. 2024 में भी मूल्यांकन जनता ही करेगी. सरकार के कामकाज को लेकर किए गए सवाल का पर उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति का मूल्यांकन ठीक नहीं होता है. इस दौरान जब मुस्लमानों पर उनके जुबानी हमले को लेकर ईटीवी भारत ने सवाल किया तो उन्होंने कहा कि जिस तरह से भारत में कुछ घटनाएं हुई हैं. उदाहरण के नाते 'तन से सिर जुदा, कन्हैया, महाराष्ट्र में उमेश कोल्हे, श्रद्धा के 35 टुकड़े, जम्मू के राजौरी में टारगेट किलिंग' इससे हिंदुओं में बड़ी चिंता खड़ी हो रही है.

तोगड़िया ने कहा कि सभी हिंदुओं को जागकर, मिलकर और सुरक्षित रहना चाहिए. सरकार को भी हिन्दू सुरक्षा के लिए जनसंख्या नियंत्रण, समान नागरिक नियंत्रण बार एंटी लव जेहाद कानून बनाना चाहिए. इसके अलावा वहीं राम मंदिर के निर्माण के सवाल पर उन्होंने कहा कि 2024 में काशी, मथुरा और अयोध्या में 3 मन्दिर एक साथ बन जाएं.

वहीं, सीएम योगी की तारीफ भी तोगड़िया ने की. उन्होंने कहा कि कि किसी को भी अगर दूसरा मौका मिलता है, तो अच्छे कामों को देखकर ही मिलता है. वहीं, पीएम मोदी को तीसरा मौका मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि उन्हें तीसरा मौका तो भाजपा के अध्यक्ष ही दे पाएंगे. नदियों की साफसफाई को लेकर पूछे गए सवाल पर तोगड़िया ने कहा कि यह सच बात है कि गंगा नदी की सफाई हो जानी चाहिए थी जो नहीं हुई है.

ये भी पढ़ेंःBageshwar Dham : देश का संत समाज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पीछे चट्टान की तरह खड़ा है: स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती

ABOUT THE AUTHOR

...view details