उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फरार तीन कबाड़ियों के घर कुर्की वारंट चस्पा, हाजिर नहीं हुए तो कुर्क होगी संपत्ति

By

Published : Sep 18, 2022, 8:19 PM IST

Updated : Sep 19, 2022, 5:41 PM IST

मेरठ
मेरठ ()

मेरठ पुलिस ने फरार चल रहे तीन कबाड़ियों के घर पर कुर्की वारंट चस्पा किया है और हाजिर न होने पर संपत्ति कुर्क करने की चेतावनी दी है.

मेरठ:सोतीगंज में अवैध ढंग से वाहनों के कटान में लिप्त कबाड़ियों पर पुलिस की कार्रवाई जारी है. रविवार को गैंगस्टर के मुकदमे में वांछित तीन कबाड़ियों के विरुद्ध धारा 82 के तहत कार्रवाई करते हुए कुर्की का नोटिस चस्पा किया है. अब इन फरार कबाड़ियों ने अगर सरेंडर नहीं किया, तो पुलिस इनकी संपत्ति कुर्क करेगी.

कुर्की वारंट चस्पा करती पुलिस
मेरठ में गैंगस्टर में निरुद्ध फरार चल रहे तीन कबाड़ियों के घर पर पुलिस ने नोटिस चस्पा किए हैं. कबाड़ियों पर आरोप है कि फरार चल रहे ये तीनों कबाड़ी लूट व चोरी के वाहन कटान के धंधे में लिप्त थे. ये लोग सोतीगंज में लूट व चोरी के बड़े वाहनों की कटान करते थे. फरार कबाड़ी मोहसिन, साजिद और अबरार के घर पर कोर्ट के आदेश से धारा 82 के तहत नोटिस रविवार को पुलिस ने मुनादी कराकर नगाड़ा बजाकर नोटिस चस्पा किए.


पुलिस अधिकारियों ने कहा कि अगर तीनों फरार कबाड़ी कोर्ट में पेश नहीं हुए या थाने में आकर सरेंडर नहीं करेंगे तो तीनों की संपत्ति शीघ्र ही कुर्क(property attachment) की जाएगी. इंस्पेक्टर लालकुर्ती ने 82 की कार्रवाई के लिए न्यायालय में आवेदन किया था. इस पर बीते दिनों इंस्पेक्टर को न्यायालय से 82 की कार्रवाई की अनुमति मिल गई थी.

एसपी सिटी पीयूष सिंह ने बताया कि गैंगस्टर के अपराधियों पर लाल कुर्ती और सदर बाजार पुलिस ने माननीय न्यायालय के आदेश अनुसार 82 की कार्रवाई कर नोटिस चस्पा कर दिया है. दो अपराधी सोतीगंज के हैं जिनका नाम साजिद और मोहसिन है जबकि तीसरा अपराधी पटेल नगर का निवासी है. उसका नाम अबरार पिता का नाम हाजी इकबाल है. उन्होंने कहा कि अब इन फरार आरोपियों ने आत्मसमर्पण नहीं किया, तो शीघ्र ही कुर्की की कार्रवाई पुलिस करेगी.

यह भी पढे़ं:गैंगस्टर के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, 56 लाख की संपत्ति कुर्क

यह भी पढे़ं:बसपा नेता अनुपम दुबे का ब्रिक प्लांट भी हुआ कुर्क

Last Updated :Sep 19, 2022, 5:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details