उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस मुठभेड़ के बाद नौ अभियुक्त गिरफ्तार

By

Published : Feb 2, 2021, 7:34 PM IST

यूपी के मथुरा में मुखबिर की सूचना के आधार पर गिरफ्तार हुए दो अभियुक्तों ने पूछताछ के दौरान अपने अन्य साथियों के बारे में भी जानकारी दी. मंगलवार को पुलिस ने जानकारी के आधार पर दबिश दी. इस दौरान अभियुक्तों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. मुठभेड़ के बाद पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस मुठभेड़ के बाद नौ अभियुक्त गिरफ्तार
पुलिस मुठभेड़ के बाद नौ अभियुक्त गिरफ्तार

मथुराःथाना हाईवे पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी. जब पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान नौ शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया. थाना हाईवे पुलिस को चेकिंग के दौरान मुखबिर ने सूचना दी थी. सूचना पर एटीवी कट के नजदीक थाना हाईवे से दो अभियुक्त आशिक और शाकिब को पुलिस ने एक देसी तमंचा 315 बोर और दो जिंदा कारतूस सहित गिरफ्तार कर लिया.

दबिश के दौरान अभियुक्तों ने की फायरिंग
पुलिस ने दोनों आरोपियों से पूछताछ की तो उन्होंने अपने साथियों के बारे में भी बताया. अभियुक्तों की बताई हुई जगह पर जब पुलिस ने दबिश दी तो अभियुक्तों ने पुलिस पर फायर कर दी. जिसके बाद पुलिस ने योजना बनाकर मुठभेड़ के बाद अन्य सात अभियुक्तों को भी गिरफ्तार कर लिया है.

एसपी क्राइम में जानकारी
एसपी क्राइम राधेश्याम राय ने बताया कि वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु अभियान चलाया जा रहा था. उस अभियान के तहत रविवार रात एक गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरोह चलती हुई गाड़ियों में से ड्राइवर की मिलीभगत से सील सामान को गायब कर देता था. इसके बाद वापस उस कैंटर को सील कर देता था. इस तरह का एक गिरोह को थाना हाईवे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इसमें गिरोह के नौ सदस्य गिरफ्तार हुए हैं.

चोरी और लूट की वारदात में संलिप्त रहा गिरोह
गिरफ्तार हुए नौ सदस्यों में से चार जनपद के शेरगढ़ के रहने वाले हैं और चार नूह मेवात के रहने वाले हैं. वहीं एक सदस्य पलवल का रहने वाला है. सभी आरोपियों के खिलाफ आरसीएम कंपनी के फील्ड ऑफिसरों ने मुकदमा दर्ज कराया था. गिरोह चोरी और लूट की वारदातों में संलिप्त रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details