उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फंदे से लटक कर महिला ने दी जान, परिजनों ने दहेज हत्या का लगाया आरोप

By

Published : Jun 12, 2021, 6:03 PM IST

मेरठ में ससुराल वालों से परेशान होकर एक महिला ने फंदा लगाकर जान दे दी. विवाहिता के परिजनों ने दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस से न्याय की गुहार लगायी है.

विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या
विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

मेरठ: जिले के थाना पल्लवपुरम इलाके का मामला है. मोदीपुरम की सुपरटेक सोसाइटी में दहेज लोभियों के उत्पीड़न से तंग आकर एक विवाहिता ने शुक्रवार की रात में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. विवाहिता के परिजनों ने पति एवं ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है. मौके पर पहुंचे मायके वालों ने थाना पल्लवपुरम में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है. विवाहिता की मौत की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

6 साल पहले हुई थी शादी

मेरठ के कंकरखेड़ा निवासी प्रीति जोशी की शादी 17 फरवरी 2015 को कंकरखेड़ा में ही पंकज जोशी से हुई थी. पंकज जोशी एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है. जानकारी के मुताबिक पंकज ने कुछ दिन पहले थाना पल्लवपुरम इलाके की सुपरटेक सोसायटी में एक फ्लैट खरीदकर बैनामा पत्नी प्रीति के नाम कराया था. पंकज और प्रीति को 4 वर्ष का बेटा भी है.


रात में बेटे को बिस्तर पर नहीं मिली मां

बताया जा रहा है कि शुक्रवार रात में पति-पत्नी और बेटा प्रतीक खाना खाने के बाद आइसक्रीम खाने बाजार गए थे. बाजार से आकर अपने कमरे में सो गए. पति पंकज जोशी ने बताया कि आधी रात के बाद बेटे की नींद खुल गई. जब उसने बेड पर देखा तो उसकी मां नहीं मिली. मां को पास नहीं पाकर बच्चा रोने लगा तो पंकज की भी आंख खुल गई. उसने पत्नी प्रीति को आवाज लगाई लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया. प्रीति की आवाज नहीं आने पर पंकज बराबर वाले कमरे में देखने पहुंचा. मगर कमरे का दरवाजा अंदर से बंद किया हुआ था. पंकज के काफी देर आवाज लगाने के बाद भी दरवाजा नहीं खुला और न ही प्रीति का कोई जवाब आया. इससे पंकज के हाथ-पांव फूल गए. अनहोनी के डर से पंकज ने अपने परिजनों और प्रीति के मायके वालों को बुला लिया. साथ ही पुलिस को भी सूचना दे दी. मौके पर पहुंचे परिजनों को कमरे का दरवाजा तोड़ना पड़ा. कमरे के अंदर का नजारा देखा तो सब के सब हैरान रह गए. प्रीति का शव कमरे में फंदे से लटका हुआ मिला. आनन-फानन में परिजनों की मदद से प्रीति को लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

परिजनों ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

पुलिस ने शनिवार की सुबह शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं प्रीति के परिजनों ने पति एवं ससुरालियों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है. मृतका के भाई मनीष शर्मा ने थाना पल्लवपुरम में दहेज हत्या की तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है. मनीष का कहना है कि पंकज और उसके पिता दहेज के लिए प्रीति का उत्पीड़न कर रहे थे. दहेज के नाम पर मोटी रकम नहीं मिलने से नाराज पंकज ने परिजनों के साथ मिलकर शुक्रवार की रात में प्रीति की हत्या की है.

जांच में जुटी पुलिस

एसपी सिटी विनीत भटनागर का कहना है कि सुपरटेक सोसाइटी के फ्लैट में संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत का मामला संज्ञान में आया है. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. परिजनों ने दहेज हत्या का आरोप लगाकर तहरीर दी है. तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

इसे भी पढ़ें- पति की घिनौनी करतूत, पत्नी को कॉल गर्ल बताकर फोन नंबर किया वायरल

ABOUT THE AUTHOR

...view details