उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ: फर्जीवाड़ा कर 200 से ज्यादा वाहन फाइनेंस, 5 गिरफ्तार

By

Published : Aug 24, 2021, 12:07 PM IST

मेरठ पुलिस ने फर्जी वाहन गैंग का खुलासा करते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन पर आरोप है कि इन्होंने फर्जी तरीके से 200 से ज्यादा वाहनों को बेचा है. फिलहाल पुलिस मामले में कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया है और फरार अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है.

प्रतिकात्मक चित्र.
प्रतिकात्मक चित्र.

मेरठ:मेरठ पुलिस ने फर्जीवाड़ा कर वाहन फाइनेंस कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन पर आरोप है कि इन्होंने फर्जी तरीके से 200 से ज्यादा वाहनों को बेचा है. फिलहाल पुलिस लगातार इन वाहनों की बरामदगी कर रही है. वहीं, पुलिस ने देर रात 6 बाइक बरामद कर लिया है. वहीं, गिरोह के फरार अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.

मामले का खुलासा तब हुआ जब लिसाड़ी गेट के श्याम नगर निवासी वसीम के घर पर ओम फाइनेंस कंपनी के कर्मी दीपक और विपिन पहुंचे. वसीम से जब यह बताया गया कि उसने जो बाइक फाइनेंस कराई थी. उसकी किस्त जमा नहीं हो रही है. जिसके जवाब में वसीम ने कहा कि किसी भी बाइक को फाइनेंस नहीं कराने की बात कही. इसके बाद जब इस पूरे घटनाक्रम में पुलिस बुलाई गई तो वसीम को थाने लाया गया. जहां वसीम ने फिर से अपनी बात दोहराई की उसने बाइक फाइनेंस नहीं कराई है. ऐसे में पीड़ित वसीम ने यह बताया कि कुछ दिनों पहले अल्तमश नामक युवक ने उसका आधार कार्ड दिया था और संभवत उसी ने बाइक निकलवाई होगी.

पुलिस ने अल्तमश के घर दबिश देकर उसे और उसके दोस्तों को गिरफ्तार किया. आरोपी अल्तमश ने बताया कि वह अपने साथियों के साथ मिलकर लोगों का आधार कार्ड और वोटर आईडी लेकर फर्जी तरीके से गाड़ी फाइनेंस कराता था. बाद में इन्ही वाहनों को कम कीमत पर लोगों को बेच देता था. पुलिस के मुताबिक अल्तमश ने अब तक 200 से ज्यादा वाहनों को फर्जी तरीके से बेचा है. एसपी सिटी मेरठ विनीत भटनागर ने बताया कि मुख्य आरोपी अल्तमश के साथ अन्य लोगों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जा रही है.

इसे भी पढे़ं-कट्टा गैंग के 3 अपराधी गिरफ्तार, बंदूक के बल पर किए थे लूटपाट

ABOUT THE AUTHOR

...view details