उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा विधायक अतुल प्रधान के खिलाफ सड़कों पर डॉक्टर, बोले- सस्ती लोकप्रियता पाने के लिए कर रहे प्रताड़ित

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 28, 2023, 5:01 PM IST

मेरठ में सपा विधायक अतुल प्रधान के खिलाफ डॉक्टरों ने (doctors protest against sp mla atul pradhan) विरोध प्रदर्शन किया. डॉक्टरों का आरोप है कि सस्ती लोकप्रियता पाने के लिए विधायक उन पर दबाव बना रहे हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

संदीप चिकारा IMA अध्यक्ष और जितेंद्र चिकारा पूर्व IMA अध्यक्ष ने दी जानकारी

मेरठ: समाजवादी पार्टी के सरधना से विधायक अतुल प्रधान के खिलाफ जिले में मंगलवार को निजी डॉक्टरों ने IMA के पदाधिकारियों के साथ पैदल मार्च निकालकर प्रदर्शन किया. डॉक्टरों ने आरोप लगाया कि विधायक सस्ती लोकप्रियता पाने के लिए उन्हें प्रताड़ित कर रहे हैं.

न्यूटिमा अस्पताल डॉक्टर मामला:बता दें कि शहर के न्यूटिमा अस्पताल के डॉक्टरों पर विधायक ने मरीजों से अधिक पैसे चार्ज करने समेत कुछ और भी गंभीर आरोप लगाए थे. जिसके बाद यह मामला लखनऊ में प्रदेश के डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक तक पहुंचा था. इसके बाद सपा विधायक के आरोपों की जांच के आदेश जिले के अफसरों को डिप्टी सीएम ने दिए थे. तब से अब यह मामला और भी तूल पकड़ता जा रहा है. हालांकि, दिलचस्प यह है कि सपा विधायक ने ही डिप्टी सीएम से शिकायत की थी. लेकिन विधायक अतुल प्रधान के साथ एक मरीज के तीमारदार समेत कुल 39 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया था.

न्यूटीमा के डॉक्टर्स को IMA का समर्थन: इस मामले में सपा विधायक की मुसीबतें बढ़ने के बाद गुस्साए विधायक ने जिला मुख्यालय समेत मेरठ विकास प्राधिकरण के दफ्तर पर प्रदर्शन भी किया था. विधायक ने आरोप लगाया था कि न्यूटिमा अस्पताल को बनाने में नियमों को ताक पर रखा गया था. विधायक के आरोपों से बौखलाए अस्पताल के डॉक्टरों ने IMA से संपर्क साधा था. जिसके बाद सपा विधायक के खिलाफ न्यूटीमा के डॉक्टर्स को IMA ने समर्थन दिया था.

डॉक्टरों पर बिल कम कराने के लिए दबाव: मंगलवार को सैकड़ों की संख्या में चिकित्सकों ने IMA हॉल से पैदल मार्च निकाला और सपा विधायक पर अनावश्यक दवाब बनाने का गंभीर आरोप लगाया. आईएमए के पदाधिकारियों का आरोप है कि सपा विधायक डॉक्टर्स पर दवाब बना रहे हैं. डॉक्टरों ने डीएम दफ्तर पर पहुंच कर आरोप लगाया कि विधायक उत्पीड़न कर रहे हैं. आईएमए के अध्यक्ष संदीप जैन ने कहा कि विधायक सस्ती लोकप्रियता पाने के लिए डॉक्टरों पर बिल कम कराने के लिए दवाब बनाते हैं. डॉक्टर्स का शोषण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

इसे भी पढ़े-सपा विधायक अतुल प्रधान और न्यूटिमा अस्पताल की जंग में अमिताभ ठाकुर की एंट्री, बोले- सरकार कर रही परेशान

सस्ती राजनीति कर रहे सपा विधायक: पूर्व अध्यक्ष डॉक्टर जितेंद्र चिकारा ने आरोप लगाया कि विधायक इससे पहले भी पूर्व में एक अस्पताल पर दवाब बनाने के आरोपों में फंसे थे. तब तत्कालीन सीएम अखिलेश यादव से डॉक्टर्स ने शिकायत दर्ज कराई थी. विधायक के द्वारा एक अराजकता का माहौल बनाया जा रहा है. निजी हितों को देखते हुए विधायक ऐसा कर रहे हैं. डॉक्टरों ने मांग कि मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट 2018 से लागू है. लेकिन, उस पर पुलिस और प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है. IMA के पूर्व अध्यक्ष डॉक्टर जितेंद्र चिकारा ने कहा कि विधायक अतुल प्रधान डॉक्टरों को फोन कर बिल कम कराने के लिए अतिरिक्त दवाब बनाने का प्रयास करते हैं. जिससे चिकित्सकों में रोष है. इस दौरान डाक्टरों ने आरोप लगाया कि विधायक ने न्यूटिमा अस्पताल में न सिर्फ मरीज को बिना बिल जमा कराए छुट्टी करा ली थी.

4 दिसंबर से विधायक करेंगे अनशनःगौरतलब है कि सपा विधायक ने भी आगामी 4 दिसंबर से अनशन पर बैठने का एलान किया है. विधायक ने न्यूटिमा अस्पताल समेत अन्य निजी डॉक्टरों पर भी अस्पतालों में अधिक पैसे चार्ज करने के गंभीर आरोप लगाए हैं. ईटीवी भारत ने विधायक अतुल प्रधान से भी बात करने की कोशिश की, लेकिन विधायक लखनऊ में थे, जिस वजह से बात नहीं हो सकी.

यह भी पढ़े-मुकदमा दर्ज होने से भड़के सपा विधायक डीएम ऑफिस के सामने बैठ गए धरने पर, पुलिस को तीन दिन का अल्टीमेटम

ABOUT THE AUTHOR

...view details