उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

CCSU का बीएड कॉलेजों के शिक्षकों को अल्टीमेटम, रिकॉर्ड दो नहीं तो काउंसिलिंग से बाहर

By

Published : Aug 24, 2022, 10:48 PM IST

मेरठ के चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी ने विश्वविद्यालय से सम्बद्ध 314 बीएड कॉलेजों को तीन दिन में शिक्षकों के रिकॉर्ड पूरे ब्यौरे उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है.

etv bharat
CCSU

मेरठ: जनपद के चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी ने विश्वविद्यालय से सम्बद्ध 314 बीएड कॉलेजों को नोटिस जारी किया है. इसमें कहा गया है कि बीएड कॉलेज अपने यहां के शिक्षकों के रिकॉर्ड पूरे ब्यौरे के साथ तीन दिन में उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है. साथ ही हिदायत दी है कि अगर तीन दिन में शिक्षकों के रिकॉर्ड नहीं मिले तो ऐसी स्थिति में कॉलेजों का नाम बीएड काउंसिलिंग के लिए नहीं जाएगा.

दरअसल, चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी की तरफ से नोटिस सभी कॉलेजों को बार-बार ब्यौरों उपलब्ध कराने के निर्देश दिए जा रहे हैं. लेकिन इसके बावजूद कॉलेजों की तरफ से अभी तक किसी भी बीएड कॉलेज ने शिक्षकों का रिकॉर्ड पेश नहीं किया है. जबकि सत्र 2022-24 के लिए सितंबर में काउंसिलिंग होनी है. इसी के चलते यूनिवर्सिटी की तरफ से एनसीटीई द्वारा भेजे गए 280 से अधिक बीएड कॉलेजों को भी 25 अगस्त तक निर्धारित वेबसाइट पर पीएआर जमा कराने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें-:यूपी के गैंगस्टर ने राजस्थान में की आत्महत्या, शव लेकर साथियों के साथ भागा भाई

बता दें कि विवि के अनुसार, पीएआर जमा करना अनिवार्य है. यदि उक्त तिथि तक पीएआर जमा नहीं की की गई तो इसकी जिम्मेदारी संबंधित कॉलेजों की मानी जाएगी. विश्वविद्यालय की तरफ से बताया गया है कि तमाम निर्देशों के बावजूद कॉलेज पीएआर (प्रदर्शन मूल्यांकन रिपोर्ट) जमा करने को तैयार नहीं है. इस बारे में यूनिवर्सिटी को राष्ट्रीय शिक्षा परिषद की तरफ से यूनिवर्सिटी को निर्देशित किया गया था. लेकिन उसके बावजूद भी महाविद्यालयों की तरफ से लापरवाही बरती जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details