उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

संगठन में पद पाने को भाजपाई आतुर, 'नटवरलाल' की पड़ी नजर तो लगाया लाखों का चूना

By

Published : Jul 24, 2021, 8:26 PM IST

आरोपी ने एक महिला कार्यकर्ता से संगठन में महत्वपूर्ण पद दिलाने का वायदा किया था. बताया जाता है कि आरोपी राम मंदिर निर्माण, सरकारी नौकरी लगवाने और कई भाजपा नेताओं को पद दिलाने के नाम पर ठगी कर चुका है.

'नटवरलाल' की नजर पड़ी तो ठग लिए लाखों रुपये
'नटवरलाल' की नजर पड़ी तो ठग लिए लाखों रुपये

मेरठ:इन दिनों भाजपा संगठन में ऊंचा पद पाने के लिए कार्यकर्ता घूस तक देने को तैयार हैं. हालांकि कभी-कभी दांव उलटा भी पड़ जाता है. पता चलता है कि जिस व्यक्ति को घूस दिया गया, वह तो सही आदमी है ही नहीं. कोई 'नटवर लाल' है.

कुछ ऐसा ही मामला मेरठ में भी सामने आया है. यहां भाजपा की एक महिला कार्यकर्ता ने दावा किया कि एक व्यक्ति जो खुद को संघ का प्रचारक बताता है, उसने उससे संगठन में ऊंचा पद दिलाने के नाम पर 25 लाख की ठगी कर ली. अब महिला इस व्यक्ति पर कार्रवाई की मांग कर रही है.

पीड़िता पूजा बंसल को आरोपी ने संगठन में महत्वपूर्ण पद दिलाने का वायदा किया था. बताया जाता है कि आरोपी राम मंदिर निर्माण के लिए चंदे के नाम पर, सरकारी नौकरी लगवाने और कई भाजपा नेताओं को पद दिलाने के नाम पर ठगी कर चुका है.

संगठन में पद पाने को भाजपाई आतुर, 'नटवरलाल' की नजर पड़ी तो ठग लिए लाखों रुपये

यह भी पढ़ें :इंटरनेट पर दोस्ती कर युवती की फोटो को बनाया अश्लील, वायरल करने की धमकी देकर मांगे लाखों रुपये

भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य पूजा बंसल मूलरूप से मेरठ के शास्त्री नगर की रहने वाली हैं. पूजा बंसल ने बताया कि कानपुर के संचेडी के इटारा में रहने वाला एक व्यक्ति लोगों के साथ ठगी करता है. आरोप है कि इस व्यक्ति ने उन्हें अपना नाम आशीष परास बताया जबकि उसका असली नाम विष्णु बाबू दिवाकर है.

यह खुद को आरएसएस का राष्ट्रीय पदाधिकारी और प्रचारक बताता था. आरोपी ने उन्हें आयोग में चेयरमैन का पद दिलाने का झांसा दिया. आरोप लगाया कि इसे लेकर उसने इनसे 25 लाख ठग लिए.

कहा कि उन्होंने कुछ रुपये कैश और एक बड़ी रकम उसके खाते में ट्रांसफर की. काफी समय तक पद न मिलने पर जांच पड़ताल शुरू की तो पता चला कि यह जालसाज है. भाजपा के कई नेताओं के साथ ठगी कर चुका है. सभी को अपना नाम अलग-अलग बताता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details