उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ के भीमकुंड घाट पर गंगा नदी में डूबी नाव, एक व्यक्ति की मौत और एक लापता

By

Published : Oct 18, 2022, 9:44 AM IST

Updated : Oct 18, 2022, 5:04 PM IST

मेरठ जिले के हस्तिनापुर क्षेत्र गांव भीमकुंड गंगा घाट पर नाव डूब गई. इस दौरान नाव सवार 15 लोग डूबने लगे, जिसमें से 14 लोगों को बचा लिया गया था, जिसमें एक युवक की मौत हो गई. फिलहाल अभी एक व्यक्ति लापता है.

मेरठ.
मेरठ.

मेरठ:जिले के हस्तिनापुर क्षेत्र गांव भीमकुंड गंगा घाट पर नाव डूब गई. इस नाव में 15 लोग सवार बताए जा रहे थे, जिसमें से 14 लोगों को बचा लिया गया था. इसमें एक एक युवक की अस्पताल में मौत हो गई. वहीं, एक व्यक्ति की अभी भी तलाश जारी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे को संज्ञान में लेते हुए अधिकारियों को राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही जिलाधिकारी, एनडीआरएफ की टीम को मौके पर जाकर राहत कार्य को युद्धस्तर पर कराने के निर्देश दिए हैं.

सर्च अभियान जारी.

हस्तिनापुर क्षेत्र में भी कुंड गंगा घाट पर मेरठ जिले की तरफ से बिजनौर जिले की तरफ जा रही नाव डूब गई. इस नाव में करीब 15 लोग सवार बताए जा रहे हैं. जबकि 8 बाईक भी नाव में थीं. हादसे की सूचना पर डीएम और एसएसपी मौके पर पहुंचे. योगी सरकार में जलशक्ति राज्यमंत्री व हस्तिनापुर से विधायक दिनेश खटीक मौके पर पहुंचे. उन्होंने घटना पर दुख जताते कहा कि सुबह ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिले के अधिकारियों को मौके पर पहुंचने व राहत व बचाव कार्यों में जुटने का आदेश दिया था. हादसे के ज्यादातर लोगों को बचा लिया गया है. हादसे में जानी निवासी और मोबाइल कंपनी के टावर पर काम करने वाले मोनू की मौत हो गई है, जिसे टीम ने बाहर निकाल लिया है. वहीं, प्राथमिक विद्यालय बिजनौर के हरिनगर सरकारी स्कूल के शिक्षक महेश पाल (45) भी नाव में सवार होकर विद्यालय जा रहे थे, जिनकी तलाश अभी जारी है.

जानकारी देते जलशक्ति राज्यमंत्री दिनेश खटीक.

जिलाधिकारी दीपक मीणा के मुताबिक नाव में 15 लोग सवार थे, जिनमें से 13 लोग रेस्क्यू किए गए गए. इनमें से मोनू की हालात नाजुक होने पर मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिए रेफर किया गया था. मोनू की उपचार के दौरान उनकी मौत हो गयी है. पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है. जबकि एक व्यक्ति महेश अभी तक लापता है. एसडीआरएफ तथा एनडीआर एफ द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

पूर्व विधायक ने हादसे का जिम्मेदार मंत्री दिनेश खटीक को ठहराया
समाजवादी पार्टी के नेता व हस्तिनापुर के पूर्व विधायक योगेश वर्मा ने नाव डूबने की घटना के लिए प्रदेश के मंत्री दिनेश खटीक व जिला प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है. कुंड घाट पर पहुंचे पूर्व विधायक व सपा नेता ने लोगों से मुलाकात की. उन्होंने ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उनसे बात करके इस घटना के लिए दुख व्यक्त किया है. स्थानीय लोगों ने बताया है की 20 से 22 लोग नाव में सवार थे. पूर्व विधायक योगेश वर्मा ने कहा कि 30 जुलाई को गंगा के पुल की एप्रोच रोड़ टूटी थी, उस वक्त स्थानीय विधायक व प्रदेश सरकार के जलशक्ति मंत्री दिनेश खटीक ने मौके पर पहुंच कर कहा था कि 7 दिन में एप्रोच रोड़ को दुरुस्त करा दिया जाएगा. लेकिन 30 जुलाई से आज ये दिन आ गया. उन्होंने कहा कि अगर समय से ये रुट क्लियर हो जाता तो लोगों को नाव से न जाना पड़ता .

इसे भी पढे़ं-यूपी के गाजीपुर में पलटी नाव, 2 लोगों की मौत और 20 लापता

Last Updated : Oct 18, 2022, 5:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details