उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मऊ: पुलिस की प्रताड़ना से परेशान युवक ने की आत्महत्या

By

Published : Mar 15, 2020, 3:20 PM IST

उत्तर प्रदेश के मऊ में पुलिस की प्रताड़ना से परेशान होकर युवक ने आत्महत्या कर ली. पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया.

youth commits suicide in mau.
युवक ने की आत्महत्या.

मऊ:पुलिस की प्रताड़ना से परेशान होकर मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली के सलेमपुर गांव निवासी एक युवक ने आत्महत्या कर ली. परिजनों ने आरोप लगाया कि पडोस गांव की एक लड़की किसी युवक के साथ फरार हो गयी थी, जिसके बाद उसके परिजनों ने उनके लड़के को फर्जी फंसा दिया. जिसके बाद पुलिस द्वारा लड़के को लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था, जिससे परेशान होकर उसने आत्महत्या कर ली. मृतक के परिजनों ने पुलिस चौकी प्रभारी सहित लड़की के परिजनों के खिलाफ थाने में केस दर्ज कराया, जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया.

युवक ने की आत्महत्या.

पढे़ं पूरा मामला

मृतक अभिषेक के पिता ने बताया कि घर की माली हालत ठीक नहीं होने के कारण मृतक अभिषेक मुंबई में काम कर रहा था. इसी बीच आठ माह पूर्व पड़ोसी गांव सिया बस्ती की एक युवती घर से संदिग्ध हाल में लापता हो गयी थी. उस दौरान अभिषेत मुंबई में नौकरी पर ही था, लेकिन लड़की के पिता ने थाने में अभिषेक को आरोपित बताते हुए केस दर्ज कराया था. जिसके बाद पुलिस अभिषेक को तलाशने लगी.

इसी बीच लड़के के पिता ने हाईकोर्ट से स्टे लाकर बेटे को गिरफ्तार होने से बचा लिया लेकिन पुलिस के दबाव में अभिषेक को घर आना पड़ा. बीते दो माह पूर्व युवक घर आया, लेकिन वापस मुंबई नहीं गया. तब से वह घर पर ही था. पिता का आरोप है कि स्टे आर्डर होने के बाद भी पुलिस अभिषेक को परेशान करना नहीं छोड़ रही थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details