उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मऊ : सरयू की कटान में दो युवतियां डूबीं, ग्रामीणों में मचा हड़कंप

By

Published : Jul 25, 2021, 8:33 PM IST

दुर्घटना की सूचना पर घटना स्थल पर ग्रामीनों की भारी भीड़ जमा हो गयी. पानी की तेज लहरों को देखकर कोई भी नदी में उतरने का साहस नहीं दिखा पाया. बाद में कुछ युवकों ने पानी में कूदकर लापता युवतियों की तलाश शुरू की.

सरयू की कटान में दो युवतियां डूबीं, ग्रामीणों में मचा हड़कंप
सरयू की कटान में दो युवतियां डूबीं, ग्रामीणों में मचा हड़कंप

मऊ : मधुबन तहसील क्षेत्र के देवारा में सरयू नदी अब तक केवल लोगों के मकान एवं खेती योग्य भूमी को ही लील रही थी. मगर, रविवार शाम करीब 4.15 बजे दो हंसती मुस्कराती जिंदगी को भी लील लिया. कटान की ज़द में आकर 16 साल की गुंजा व 15 साल की अनीता नदी में समा गईं.

ग्रामीणों के अनुसार विन्दटोलिया गांव निवासी सत्यम भारती (18) पुत्र खोदई प्रसाद अपनी बहन गुंजन (16) व ममेरी बहन अनीता पुत्री अजय प्रसाद निवासी मर्यादपुर के साथ सरयू नदी किनारे खड़े होकर नदी के बहाव को देख रहे थे. नदी में पानी इन दिनों अपने उफान पर है.

यह भी पढ़ें :सिर्फ फोटो खिंचाने यूपी आती हैं प्रियंका गांधीः रीता बहुगुणा जोशी

अचानक नदी किनारे का वह भाग जिस पर यह तीनों खड़े थे, कटकर नदी में समा गया. साथ में यह तीनों भी नदी में डूबने लगे. सत्यम तो किसी प्रकार तैरकर बाहर निकल आया मगर दोनों युवातियां नदी के तेज बहाव में बह गईं. समाचार लिखे जाने तक दोनों की तलाश जारी थी.

दुर्घटना की सूचना पर घटना स्थल पर ग्रामीनों की भारी भीड़ जमा हो गयी. पानी की तेज लहरों को देखकर कोई भी नदी में उतरने का साहस नहीं दिखा पाया. बाद में कुछ युवकों ने पानी में कूदकर लापता युवतियों की तलाश शुरू की. नाव के सहारे भी तलाश की गई. हालांकि अब तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है. घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

अनीता दो दिन पहले ही आयी थी मामा के घर

अनीता पुत्री अजय निवासी मर्यादपुर अभी दो दिन पूर्व ही विंदटोलिया गांव में अपने मामा के घर आयी थी. अपने ममेरी बहन गुंजन के साथ वह सरयू नदी के बहाव को देखने गयी थी. उसे क्या पता था कि यह उसकी ज़िंदगी की आखिरी शाम होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details